Haryana

नॉन स्टॉप नहीं, फुल स्टॉप हरियाणा होना चाहिए भाजपा का नारा: हुड्डा

हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा चंडीगढ़ में पत्रकाराें से बातचीत करते हुए

प्रदेश के विकास, निवेश, उद्योगों, रोजगार सृजन, शिक्षा व स्वास्थ पर लगी रोक

भाजपा राज में बेरोजगारी,अपराध, नशा व युवाओं का पलायन है नॉन स्टॉप

चंडीगढ़, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा द्वारा आगामी चुनाव के लिए दिए गए नॉन स्टॉप हरियाणा के नारे पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि भाजपा को अपने ‘नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नारे को बदलकर ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ कर लेना चाहिए। क्योंकि इस सरकार ने 10 साल में प्रदेश में निवेश, औद्योगिक विकास, रोजगार सृजन, खिलाड़ियों के सम्मान, किसानों की उपज के दाम, शिक्षा व स्वास्थ्य तंत्र विस्तार पर फुल स्टॉप लगाने का काम किया है।

सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार में अगर कुछ नॉन स्टॉप है तो वो बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशा और युवाओं का पलायन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कॉलेज, एम्स और कैंसर इंस्टिट्यूट जैसे बड़े संस्थान बने। साथ ही 641 नए ग्रामीण अस्पताल सीएचसी और पीएचसी बने। भाजपा ने सत्ता में आते ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे इस कार्य पर फुल स्टॉप लगा दिया और प्रदेश में कोई भी बड़ा स्वास्थ्य संस्थान नहीं बनाया।

शिक्षा के क्षेत्र में कांग्रेस ने 12 नए सरकारी विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, 154 पॉलिटेक्निक कॉलेज, 56 आईटीआई, 4 इंजीनियरिंग कॉलेज, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, बाबासाहेब अंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी और लगभग ढाई हजार सरकारी स्कूल बनाए। भाजपा ने 2014 में सत्ता संभालते ही प्रदेश में विस्तार ले रहे शिक्षा तंत्र पर भी फुल स्टॉप लगा दिया और 5000 स्कूलों को बंद कर दिया।

कांग्रेस सरकार सरकार के दौरान सिर्फ शिक्षा विभाग में एक लाख से ज्यादा और तमाम सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गईं। भाजपा ने कौशल निगम और अग्निवीर जैसी योजनाएं लागू करके प्रदेश की पक्की नौकरियों पर भी फुल स्टॉप लगा दिया। आज हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा पक्के पद खाली पड़े हुए हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में 6 नई आईएमटी बनी और मारुति, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, रिलायंस, होंडा, आईओसी, पैनासोनिक, योकोहामा व डेंसो जैसे बड़े उद्योग प्रदेश में स्थापित हुए। भाजपा ने प्रदेश के इस औद्योगिक विकास पर भी फुल स्टॉप लगा दिया और यहां से उद्योग पलायन करने लगे। बिजली के क्षेत्र में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कांग्रेस ने 5 पावर प्लांट (4 थर्मल और एक न्यूक्लियर प्लांट) स्थापित किए। भाजपा ने बिजली उत्पादन में लगातार आगे बढ़ रहे हरियाणा की रफ्तार पर भी अपना फुल स्टॉप लगा दिया और 10 साल के कार्यकाल में एक यूनिट बिजली उत्पादन नहीं किया।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान 81 किलोमीटर मेट्रो लाइन हरियाणा में आई और लगभग 250 किलोमीटर नई रेलवे लाइन बनी व मंजूर हुई। भाजपा ने इसके ऊपर भी फुल स्टॉप लगा डाला और 10 साल में एक ईंच भी मेट्रो या रेलवे लाइन आगे नहीं बढ़ाई।

क्रीमी लेयर की लिमिट को 8 से घटकर 6 लाख करके इस सरकार ने ओबीसी आरक्षण पर, कांग्रेस की ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति व नौकरियों में खिलाड़ियों के लिए 3 प्रतिशत आरक्षण को बंद करके भाजपा ने खिलाड़ियों के भविष्य पर भी फुल स्टॉप लगाया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) शर्मा / दधिबल यादव

Most Popular

To Top