Delhi

रिंग रोड पर पंजाबी बाग गोल चक्कर से प्रेमबाड़ी पुल के बीच रोड स्ट्रेच का अपग्रेडेशन व सुदृढ़ीकरण कराएगी केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली की सड़कों को यात्रियों के लिए सुंदर और सुरक्षित बनाना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है। इसे सुनिश्चित करने के लिए सरकार का लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मिशन मोड पर काम कर रहा है। इस दिशा में हाल ही में, पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में रिंग रोड पर प्रेमबाड़ी पुल से पंजाबी बाग़ गोल चक्कर तक की सड़क के अपग्रडेशन और सुदृढ़ीकरण को मंज़ूरी दी। ये सड़क रिंग रोड का महत्वपूर्ण स्ट्रेच है और रोज़ाना लाखों यात्री इनका उपयोग करते हैं।

परियोजना को मंजूरी देते हुए, आतिशी ने कहा, “दिल्ली सरकार का विज़न अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए शहर में एक वर्ल्ड क्लास और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क स्थापित करने पर है। इस दिशा में सरकार रिंग रोड जो दिल्ली में यातायात के लाइफ-लाइन की तरह है, शहर के विभिन्न हिस्सों को जोड़ती है और लाखों निवासियों के दैनिक आवागमन को सुविधाजनक बनाती है।

उन्होंने कहा कि इसके तहत उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में रिंग रोड के प्रमुख रोड स्ट्रेच पर प्रेमबाड़ी पुल से पंजाबी बाग़ गोल चक्कर के सड़क का अपग्रेडेशन और सुदृढ़ीकरण करवाया जाएगा। ये पहल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विभिन्न क्षेत्रों की समग्र कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए दिल्ली के लोगों को सड़कों पर चलने के लिए बेहतर अनुभव देने के विज़न का हिस्सा है।

रोज़ाना इस सड़क पर लाखों लोग आवाजाही करते हैं। ऐसे में भारी ट्रैफ़िक के कारण सड़क की ऊपरी सतह पर कई जगह दरार देखे गये हैं। ऐसे में पीडब्ल्यूडी ने एक्सपर्ट्स की सहायता से सड़क का निरीक्षण किया है और पीडब्ल्यूडी मंत्री ने जल्द से जल्द इसके सुदृढ़ीकरण के निर्देश दिये हैं।

आतिशी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के लोगों से वादा है- राजधानी की सड़कों को वर्ल्ड क्लास स्टैंडर्ड की सड़कों में तब्दील करेंगे और उनके नेतृत्त्व में दिल्ली की सड़कों को को बेहतर बनाने के लिए सरकार ‘मिशन मोड’ में काम कर रही है। परियोजना को मंज़ूरी देते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए कि सुदृढ़ीकरण के दौरान सेफ्टी-सिक्योरिटी व क्वालिटी के सभी मानकों का प्रतिबद्धता से पालन हो और आवाजाही करने वालों को समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि, चाहे जितनी बाधाएँ आएं लेकिन जब तक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, तब तक दिल्लीवालों के काम नहीं रुकेंगे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि निर्माण के दौरान यात्रियों को कोई असुविधा न हो और निर्माण में उच्च गुणवत्ता वाली सड़कों के सभी मानकों का पालन किया जाए।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top