Haryana

राेहतक: सत्कार एवं पर्यटन के क्षेत्र में विश्व स्तरीय शिक्षा एवं एक्सपोजर देने के लिए प्रतिबद्ध: डा. संजीव

रोहतक, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में सोमवार को नव प्रवेश प्राप्त यूजी विद्यार्थियों को आईएचटीएम की एकेडमिक तथा एक्स्ट्री कुरीकुलर गतिविधियों से अवगत करवाया गया। आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने नवागंतुक विद्यार्थियों का स्वागत किया।

उन्होंने संस्थान की विकास यात्रा एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आईएचटीएम विद्यार्थियों को सत्कार एवं पर्यटन के क्षेत्र में विश्व स्तरीय शिक्षा एवं एक्सपोजर देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने विद्यार्थियों को एकेडमिक एक्सीलेंस, प्रोफेशनल ग्रोथ तथा पर्सनल डेवलपमेंट की महत्ता से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि सेंट्रल इंडक्शन प्रोग्राम 24 जुलाई से 27 जुलाई तक टैगोर सभागार में आयोजित किया जाएगा। प्राध्यापक प्रो. संदीप मलिक ने आईएचटीएम में उपलब्ध सुविधाओं बारे जानकारी दी।

डा. संजीव कुमार सत्कार एवं पर्यटन के क्षेत्र में करियर अवसरों बारे बताया। डा. मनोज ने विभिन्न स्कीमों एवं स्कालरशिप बारे बताया। डा. ज्योति ने इंडस्ट्री की रिक्वायरमेंट बताते हुए विद्यार्थियों से अपने कौशल को विकसित करने की बात कही। डा. गोल्डी ने इंस्टीट्यूट के आर्डिनेंस तथा कोर्स प्रोविजन्स के बारे में बताया। डा. अनूप ने टूरिज्म सेक्टर में यूनिफॉर्म कोड की महत्ता से अवगत करवाया। अंत में प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अनिल शर्मा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top