Haryana

सिरसा: प्रतिभाएं साधनों और सुविधाओं की मोहताज नहीं होती : ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह

ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह
ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह
ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह

मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

डा. एपीजे अब्दुल कलाम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा खारियां में छठे प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

सिरसा, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रतिभाएं साधनों और सुविधाओं की मोहताज नहीं होती, योग्य व्यक्ति कड़ी मेहनत से स्वयं अपना रास्ता बना लेते हैं। युवा सकारात्मक सोच अपनाकर ही आगे बढ़ सकते हैं। सकारात्मक सोच से हर मंजिल को हासिल किया जा सकता है।

हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह सोमवार को जिला के गांव खारियां में डा. एपीजे अब्दुल कलाम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा पीएमश्री राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित छठे प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहे थे। शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक विचार अपनाते हुए समाज के सभी वर्गों के बच्चों के साथ मिलकर चलने की प्रेरणा भी दी। उन्होंने कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि अन्य बच्चों को भी इनसे प्रेरणा लेकर कड़ी मेहनत करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने डा. बीआर अंबेडकर भवन खारियां में आयोजित प्रतिमा अनावरण समारोह में भी बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। तत्पश्चात उन्होंने गांव बनवाला में आमजन की समस्याएं सुनी और समाधान बारे अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि युवा किसी भी देश का भविष्य है। किताबी शिक्षा के साथ-साथ वर्तमान में नैतिक शिक्षा की भी जरूरत है ताकि आज का युवा आगे चलकर देश का सभ्य नागरिक बन सके। उन्होंने बच्चों को शिक्षा दी कि आधुनिक विचारों के साथ-साथ सांस्कारित विचारों को भी जीवन में अपनाएं और नैतिक मूल्यों को जीवन में उतारें। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सम्मान समारोह बच्चों के हौसला अफजाई मे मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि बच्चे हमारे भविष्य की नींव है, नींव जितनी मजबूत होगी उतनी जड़े हमारे देश की मजबूत होंगी। परीक्षाएं भविष्य को निखारने व आगे बढ़ने का मार्ग दिखाती है।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top