Haryana

हिसार : विकलांग अधिकार मंच सत्ता पक्ष व विपक्ष पार्टियों को साैंपेगा राज्य स्तरीय मांगों का ज्ञापन

विकलांग अधिकार मंच के नेता राज्य स्तरीय बैठक करते हुए।

विकलांग मंच के राज्यसभा चुनाव से पहले जिला व राज्य स्तरीय होंगे बड़े प्रदर्शन

तीन क्रिकेट खिलाडिय़ों ने विकलांगों पर रील बनाकर विकलांगों को अपमानित किया

हिसार, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । विकलांग अधिकार मंच ने अपनी प्रदेश स्तरीय मांगों व समस्याओं के हल के लिए सत्तापक्ष व विपक्ष के नेताओं को ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया है। इसके साथ्ाि ही राज्यसभा चुनाव से पहले जिला व प्रदेश स्तरीय बड़े प्रदर्शन की बात भी कही गई है।

इस संबंध में विकलांग अधिकार मंच हरियाणा की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को राज्य प्रधान सुरेंद्र गोयल की अध्यक्षता में विकलांग मंच कार्यालय में हुई। बैठक का संचालन राज्य महासचिव ऋषिकेश राजली ने किया। बैठक में विकलांगों की समस्याओं और राज्य स्तरीय मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। आने वाले राज्यसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भविष्य के आंदोलन की योजना भी बनाई गई।

प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र गोयल ने बताया कि आज की बैठक में सर्व सम्मति से फैसला लिया है कि राज्यसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष पार्टियों को विकलांगों की राज्य स्तरीय मांगों का ज्ञापन सोंपा जाएगा और पार्टी के चुनावी घोषणा पत्रों में दर्ज करने की अपील करेगा साथ ही चुनाव से पहले जिला स्तरीय मांगों को लेकर हरियाणा के विभिन्न जिलों के मुख्यालयों पर बड़े प्रदर्शन करने का भी निर्णय लिया है। विभिन्न विकलांग संगठनों के साथ बड़ी बैठक करके हरियाणा में राज्य स्तरीय मांगों को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इससे पहले गांव, ब्लॉक और जिला स्तरीय सम्मेलन किए जाएंगे। विकलांगों को मंच के साथ जोडऩे के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

विश्व क्रिकेट कप विजेता टीम के सदस्य हरभजन सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह द्वारा विकलांगों की नकल करते हुए इंस्टाग्राम पर रील बनाकर विकलांग वर्ग को अपमानित करने पर विकलांग अधिकार मंच हरियाणा ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है और प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इतने बड़े खिलाडिय़ों में इंसानियत का अभाव दिखता है, तीनों खिलाडिय़ों को सार्वजनिक रुप से विकलांगों से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह विकलांगों का अपमान है। ऐसा करना अपराध की श्रेणी में आता है।

बैठक में राज्य प्रधान सुरेंद्र गोयल, राज्य महासचिव ऋषिकेश राजली, राज्य कोषाध्यक्ष योगेश शांडिल्य, राज्य सलाहकार नरेश रोहतक, अमित राजोंद, पंकज रोहतक, संदीप हिसार, कृष्ण गुरी, जिले रोहतक आदि शामिल रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top