Uttar Pradesh

रिश्वत लेने वाले कर्मचारी के खिलाफ मंत्री असीम अरुण ने दर्ज कराई रिपोर्ट, गिरफ्तार

कन्नौज:- समाज कल्याण मंत्री की पहल ला रही रंग...
कन्नौज:- समाज कल्याण मंत्री की पहल ला रही रंग...

कन्नौज, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण भष्ट्रचार के खिलाफ मिलने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई कर रहे हैं। इसी के तहत एक छात्र की शिकायत पर विकास भवन के कर्मचारियों के खिलाफ मंत्री असीम अरुण ने स्वयं सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस ने उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों के परीक्षण के बाद आरोपी कर्मचारी इंद्रेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किए जाने और रिश्वत मांगने की फोन कॉल रिकॉर्डिंग मिली है। समाज कल्याण विभाग ने भी उसके निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी है।

तिर्वागंज निवासी ममतांजय ने सदर विधायक असीम अरुण को बताया कि उसने छात्रवृत्ति का फॉर्म भरा जो निरस्त हो गया। इसके लिए ममतांजय ने विकास भवन जाकर संपर्क किया, जहां उसकी मुलाकात कर्मचारी हृदेश कुमार से हुई। उसने ममतांजय को एक अन्य छात्र का काम करवाने के एवज में अपने खाते में 8,250 रुपये लिया। रिश्वत लेने के बाद भी आरोपी कर्मचारियों द्वारा काम नहीं कराया गया।

ममतांजय ने सदर विधायक को बताया कि काम ना होने के बाद भी हृदेश दूसरे नंबरों से कॉल कर पुनः रिश्वत मांगने लगा। पुलिस को दी शिकायत में मंत्री असीम अरुण ने लिखा है कि मुझे आशंका है कि ऐसे भ्रष्ट कर्मियों द्वारा अन्य छात्रों को भी धोखे में रखकर रिश्वत ली गई होगी जिसकी गंभीरता से विवेचना किया जाना जननहित में आवश्यक है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। क्योंकि छात्र भलाई बुराई के कारण बादी बनने में संकोच कर रहा था। मंत्री ने निर्णय लिया गया कि वह अपनी तरफ से प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

मंत्री श्री अरुण ने सोमवार को जारी अपने बयान में कहा कि जनपद कन्नौज के आशावादी युवाओं का धन्यवाद ऐसे लोग जो साक्षी के साथ शिकायत करेंगे। वह भ्रष्टाचार को समाप्त करने में बड़ा योगदान देंगे। हम मिलकर इस बीमारी को दूर करेंगे। समाज कल्याण विभाग से संबंधित भ्रष्टाचार की शिकायत हो तो मुझे सीधे 9793741114 नंबर पर या कन्नौज में भ्रष्टाचार की शिकायत हो तो कमांड सेंटर 1077 पर बताएं।

(Udaipur Kiran) झा / दीपक वरुण / राजेश

Most Popular

To Top