BUSINESS

सैनस्‍टार का आईपीओ अब तक 10 गुना सब्सक्राइब, मंगलवार तक होगा निवेश

आईपीओ के लोगो का फाइल फोटो

मुंबई/नई दिल्‍ली, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्लांट बेस्ड स्पेशल प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी सैनस्टार लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। बोली प्रक्रिया के दूसरे दिन कंपनी का आईपीओ अब तक 10 गुना सब्सक्राइब हुआ है। बोली के पहले दिन ही कंपनी का इश्यू 4.6 गुना से जयादा बुक किया गया।

शेयर बाजार में सोमवार को कारोबार के दौरान लगातार दूसरे दिन सैनस्टार लिमिटेड के आईपीओ को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जिसका श्रेय धनी व्यक्तियों और खुदरा बोलीदाताओं की ओर से मजबूत खरीदारी को जाता है। बोली प्रक्रिया के दूसरे दिन अब तक कंपनी का आईपीओ 10 गुना सब्सक्राइब किया गया है। कंपनी अपना शेयर 90-95 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में बेच रही है। निवेशक कम से कम 150 शेयर और उसके बाद इसके गुणकों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उल्‍लेखनीय है कि सैनस्टार लिमिटेड का आईपीओ 19 जुलाई, शुक्रवार को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला। निवेशक इसमें 23 जुलाई तक निवेश कर सकेंगे। कंपनी के शेयर 26 जुलाई को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर सूचीबद्ध होंगे। कंपनी इस इश्यू के जरिए 510.15 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसके लिए कंपनी 397.10 करोड़ रुपये के 41,800,000 फ्रेश शेयर जारी कर रही है। इसके साथ ही कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल ओएफएस के जरिए 113.05 करोड़ रुपये के 11,900,000 शेयर बेच रहे हैं। कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / रामानुज

Most Popular

To Top