CRIME

जूटमिल पुलिस के हाथ आए दो शातिर चोर, आरोपियों के कब्जे से पौने दो लाख रुपए के 13 चोरी के मोबाइल बरामद

पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

रायगढ़, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक आकाश शुक्ला के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा थाना क्षेत्र के निगरानी, गुंडा बदमाशों एवं संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों पर सतत निगाह रखकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में जूटमिल पुलिस को दो शातिर मोबाइल चोरों को पकड़ने में सफलता मिली है। आरोपिताें के कब्जे से पुलिस ने नये-पुराने 13 विभिन्न कंपनियों के मोबाइल बरामद कर जब्त किया गया है, जिनका वर्तमान बाजार मूल्य लगभग एक लाख 81 हजार रुपये है। दोनों आरोपिताें को चोरी के अपराध में पुलिस ने आज साेमवार काे रिमांड पर भेजा है।

जानकारी के मुताबिक 21 जुलाई 2024 को थाना जूटमिल में अनिल शर्मा (उम्र 43 वर्ष) निवासी गजानंद पुरम कालोनी रायगढ़ द्वारा 14 जुलाई को सावित्री नगर स्थित शराब दुकान के पास से उसकी मोबाईल वन प्लस (कीमती करीब 10 हजार रुपये) के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराया। थाना जूटमिल में अज्ञात आरोपित के विरुद्ध अप.क्र. 334/2024 धारा 303(2) बीएनएस के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। घटना को लेकर थाना प्रभारी जूटमिल द्वारा चोरी की तस्दीकी की गई जिस पर शराब दुकान के पास और भी कई व्यक्तियों की मोबाइल चोरी होने की जानकारी मिली। थाना प्रभारी द्वारा अपने स्टाफ और मुखबिरों को क्षेत्र के बदमाशों पर निगाह रखकर सूचना देने निर्देशित किये कि आज सुबह मुखबिर द्वारा सूचना दिया कि ट्रांसपोर्ट नगर के पास निगरानी बदमाश मार्शल यादव कुछ व्यक्तियों को सस्ते दाम में सेकंड हैंड मोबाइल बेचने चर्चा किया है। सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी द्वारा पेट्रोलिंग स्टाॅफ के साथ अतिरिक्त बल तस्दीकी के लिए ट्रांसपोर्ट नगर रवाना किया। जहां पुलिस टीम ने घेराबंदी कर संदेही मार्शल यादव को हिरासत में लिया, जिसके पास 06 मोबाइल (कीमत 90 हजार रुपये) मिला।

मार्शल यादव से मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर अपने साथी दिलीप दास निवासी टुरकुमुड़ा जूटमिल के साथ मिलकर पिछले कुछ महीनों से चक्रधरनगर, जूटमिल तथा बीड़पारा शराब भट्टी के पास चोरी करना बताया । तत्काल पुलिस टीम द्वारा एक अन्य आरोपित दिलीप दास की पतासाजी कर आरोपित को हिरासत में लिया गया, जिसके कब्जे से 01 की-पैड और 01 बंद कुल 07 मोबाइल (₹91,000) जब्त किया गया। आरोपिताें ने अपने मेमोरेंडम बयान में बताये कि वे शराब भट्ठी के पास नशे में धुत्त शराबियों का मौका देखकर मोबाइल चुरा लेते थे। आरोपिताें के कब्जे से कुल 13 मोबाइल कीमत एक लाख 81 हजार बरामद कर जब्त किया गया है। दोनों आरोपिताें को चोरी के उपरोक्त अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। आरोपित मार्शल यादव जूटमिल क्षेत्र का निगरानी बदमाश है। आरोपित को पूर्व में जूटमिल, कोतवाली और चक्रधरनगर पुलिस द्वारा नारकोटिक्स, मारपीट, चोरी, लूट, हत्या का प्रयास जैसे संगीन मामलों में चालान की है और समय-समय पर आरोपित के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी किया गया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / रघुवीर प्रधान / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top