Uttrakhand

राज्यपाल ने व्हीलचेयर क्रिकेट टीम को दी बधाई, कहा- आपने जो लक्ष्य हासिल किया है वह अन्य लोगों के लिए उदाहरण

सोमवार को राजभवन में उत्तराखण्ड व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के खिलाड़ी राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से  मुलाकात करते।

-उत्तराखण्ड व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने राज्यपाल से की भेंट

देहरादून, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजभवन में सोमवार को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से उत्तराखण्ड व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने टीम को दिल्ली में आयोजित ‘‘इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग-5’’ प्रतियोगिता जीतने पर बधाई दी। राज्यपाल ने कहा कि व्हीलचेयर क्रिकेट टीम की सफलता से राज्य का मान ही नहीं बढ़ा, बल्कि इससे अन्य दिव्यांगजनों को प्रेरणा भी मिलेगी। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आप सभी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से जो लक्ष्य हासिल किया है वह अन्य लोगों के लिए भी उदाहरण है।

राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है, जिस पर हम सभी प्रदेशवासियों को गर्व है। टीम जून में हुई प्रतियोगिता के फाइनल में महाराष्ट्र को हराकर चैंपियन बनी है। राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांगजनों को खेलों की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उनका सहयोग आवश्यक है। दिव्यांगजनों के सहयोग के लिए औद्योगिक संस्थानों सहित स्वयं सेवी संस्थाओं को आगे आना होगा। इस अवसर पर उन्होंने यूनाइटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन की समस्याओं और चुनौतियों के बारे में जानकारी ली और खिलाड़ियों व एसोसिएशन को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गणेश शाह, उपाध्यक्ष विजय रमोला, सचिव उपेन्द्र पंवार, टीम के कप्तान मनोज कुमार, उपकप्तान धनवीर सिंह, खिलाड़ी विकास कुमार, हरेंद्र सिंह, आकाश पटेल, सुबोध, कमल हसन, आलोक कुमार, रोहन शर्मा, अरविंद सिंह और अनीश आदि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top