Sports

एसए20 के तीसरे सीजन के लिए पार्ल रॉयल्स से जुड़े इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट

Joe Root will join the Paarl Royals for Betway SA20

नई दिल्ली, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट बेटवे एसए 20 सीजन 3 के लिए पार्ल रॉयल्स में शामिल हुए। रूट वर्तमान में थ्री लायंस के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, पूर्व कप्तान ने सभी प्रारूपों में 344 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

इस दौरान उन्होंने 19,219 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं और उन्हें अपनी पीढ़ी के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने 32 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें रूट ने कोलकाता में 2016 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रूट ने ग्रुप स्टेज के दौरान 44 गेंदों पर 83 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के 229/4 के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। एसए20 की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, यह उस समय का विश्व रिकॉर्ड था।

रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने एसए20 की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा, हम सभी जानते हैं कि जो रूट कितने शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें रॉयल्स में वापस पाकर बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में जिन भी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है, उन सभी में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है और अपनी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण विशेषताओं के साथ एक मूल्यवान ऑलराउंडर भी साबित हुए हैं। जैसा कि हमने आईपीएल 2023 के दौरान देखा और पिछले कुछ वर्षों में भी देखा है, वह एक बेहतरीन टीम मैन भी हैं और अपने साथियों को मैदान पर और बाहर दोनों जगह विकसित करने में मदद करने की क्षमता रखते हैं। हम 2025 में एक सफल एसए20 सीजन की दिशा में प्रयास करने के लिए उनकी विशेषज्ञता, उनके व्यक्तित्व, उनके दिमाग और मैदान पर उनके प्रदर्शन का उपयोग करने के लिए उत्सुक हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुल मिलाकर, 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 105 टी-20 मैच खेले हैं, तथा इंडियन प्रीमियर लीग (राजस्थान रॉयल्स), ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश (सिडनी थंडर) और आईएलटी-20 (दुबई कैपिटल्स) जैसी प्रमुख फ्रेंचाइजी टी-20 लीगों में खेल चुके हैं।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top