Chhattisgarh

नगर निगम की लापरवाही से सावन के पहले सोमवार रायपुर के चार लाख घरों में नलों से नहीं पहुंचा पानी

नगर निगम की लापरवाही से सावन के पहले सोमवार रायपुर के 4 लाख घरों में नलों से नहीं पहुंचा पानी

रायपुर, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) ।सरकारें विकास के लाख दावे करें पर लोगों की समस्याएं यथावत बनी हुई है।सारा विकास सिर्फ बयानों तक ही सिमटा नजर आता है।निगम की लापरवाही के कारण आज सोमवार को बगैर किसी सूचना के बरसात के मौसम में रायपुर के लगभग 4 लाख घरों में नलों से पानी नहीं पहुंचा।जिसकी वजह से नागरिकों को सावन के पहले सोमवार में पानी से वंचित होना पड़ा है।

निगम का कहना है कि यह समस्या फिल्टर प्लांट के पाइप लाइन में बारिश का कचरा जमा होने की वजह से शुरू हुई है। जिसकी वजह से आज सुबह शहर की सभी टंकियो में पानी की आपूर्ति नहीं हुई।निगम का आश्वासन है कि सूचना मिलने पर पाइपलाइन की सफाई के लिए टीम जुटी है।

निगम के कर्मचारियों का कहना है कि खारुन नदी स्थित वाटर फिल्टर प्लांट के पाइप लाइन में बारिश का कचरा जमा होने की वजह से आज शहर की सभी टंकियों में पानी की आपूर्ति नहीं हुई।वार्ड के डीडी नगर सेक्टर 1 टंकी और डंगनिया पानी टंकी से भी सुबह पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई है।अगर आज सफाई का काम पूरा नहीं हो सका तो यह समस्या अगले 1-2 दिनों तक बनी रह सकती है।

वहीं डीडी नगर के कई नागरिकों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि निगम के पास सफाईकर्मियों का भरी भरकम अमला मौजूद है।अभी कुछ दिन पहले ही निगम के एक बड़े अधिकारी ने बयान दिया था कि अधिकांश वार्डों में पार्षद ही सफाई ठेकेदार है। डीडी नगर निवासी शरद ,नितिन तिवारी ,शंकर,शैलेन्द्र सिंह तथा कई व्यापारियों ने आक्रोशित होकर बताया की रायपुर में अभी पिछले दो दिनों से ही ठीक-ठाक वर्षा हुई और खारुन नदी स्थित वाटर फिल्टर प्लांट बारिश का कचरा जमा होने की वजह से जाम हो गया।आखिर यह कैसे हुआ? निश्चित तौर पर बारिश से पहले से ही फिल्टर प्लांट का रख-रखाव ठीक से नहीं किया जाता रहा है।हालांकि निगम के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि सोमवार की शाम तक हालत सामान्य हो जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top