Sports

सर्बियाई राष्ट्रपति ने पेरिस ओलंपिक टीम के लिए किया स्वागत समारोह का आयोजन

Serbian president-reception-Olympic team-Paris Games

बेलग्रेड, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिक ने रविवार को देश की ओलंपिक टीम के लिए एक औपचारिक स्वागत समारोह आयोजित किया, जिसमें उन्हें राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया गया, जिसे वे पेरिस में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों में लेकर जाएंगे।

अपने संबोधन में वुसिक ने खिलाड़ियों के प्रति आभार व्यक्त किया और उनकी सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा, मैं ऐसे महान खिलाड़ियों के सामने बहुत नर्वस हूं। मेरा काम आपको ओलंपिक खेलों में शुभकामनाएं देना है। मैं आपको और आपके परिवारों को आपके प्रयासों और त्याग के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं, आपने छुट्टियां मनाने के बजाय प्रशिक्षण लेने का विकल्प चुना, ताकि हमारे देश के लिए कुछ महान हासिल किया जा सके। हम आपके हर प्रदर्शन को प्रत्याशा और आशा के साथ देखेंगे।

वुसिक ने ओलंपिक में महत्वपूर्ण पदक जीतने की उम्मीद भी जताई। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि लिली में यूएसए के खिलाफ बास्केटबॉल खेल दर्शकों की संख्या के सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा। हम अपने अब तक के सबसे बड़े पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं, जिसका लक्ष्य दोहरे अंकों में पदक जीतना है। भले ही हम ऐसा न कर पाएं, हम आपका समर्थन और प्यार करना जारी रखेंगे।

ध्वज को सर्बियाई महिला वॉलीबॉल टीम की कप्तान माजा ओग्नजेनोविक ने प्राप्त किया, जो पेरिस में ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में वाटर पोलो खिलाड़ी डुसन मैंडिक के साथ ध्वजवाहक होंगी।

ओग्नजेनोविक ने कहा, ऐसी ओलंपिक टीम का नेतृत्व करना, जिसमें वास्तव में महान चैंपियन शामिल हैं, एक बहुत बड़ा सम्मान और जिम्मेदारी है, और मैं इसके लिए आपका धन्यवाद करती हूं। हम पूरी ओलंपिक टीम की ओर से अपने देश का विशेष आभार व्यक्त करते हैं, जिसने हमें इस तरह की बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी के लिए सर्वोत्तम संभव परिस्थितियां प्रदान की हैं। मुझे उम्मीद है कि हम टोक्यो से अपनी उपलब्धियों को पार करने में सक्षम होंगे, और मुझे विश्वास है कि हमें उस रास्ते पर अटूट समर्थन मिलेगा, जैसा कि हमें पिछले सभी वर्षों में मिला है।

सर्बिया ओलंपिक समिति (ओकेएस) के अध्यक्ष बोजिदर मालजकोविक ने भी टीम की सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

उन्होंने कहा, मैं चाहूंगा कि पेरिस हमारे एथलीटों के लिए एक सच्चा उत्सव हो, एक ऐसा उत्सव जहां हम अधिक से अधिक पदक जीतें और मौके पर ही जश्न मनाएं। हम अपनी टीम को शुभकामनाएं देते हैं, अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं, और वे बाकी सब चीजों का ध्यान रखेंगे। कुछ लोग कहते हैं कि यह इच्छा के बारे में है, लेकिन खेलों में, सबसे महत्वपूर्ण चीज कौशल है, और हमारे एथलीटों में सभी कौशल हैं।

ओकेएस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रिसेप्शन में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, तैराकी, कैनोइंग, टेबल टेनिस, जूडो, वाटर पोलो, शूटिंग, कुश्ती और 3×3 बास्केटबॉल सहित विभिन्न खेलों में सर्बिया के प्रतिनिधियों के साथ-साथ सर्बिया की ओलंपिक समिति और राष्ट्रीय खेल महासंघों के अधिकारी शामिल हुए।

सर्बिया की ओलंपिक समिति के अनुसार, देश 112 एथलीटों को भेज रहा है, जिनमें टेनिस के महान खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, एनबीए एमवीपी निकोला जोकिक और कई अन्य शामिल हैं।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top