Uttar Pradesh

रायबरेली को राज्य राजधानी क्षेत्र में शामिल करने पर मुख्यमंत्री का आभार : अजय अग्रवाल

अजय अग्रवाल:फ़ाइल फ़ोटो

रायबरेली, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने उ. प्र. राज्य राजधानी क्षेत्र में रायबरेली को सम्मिलित किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) की तर्ज पर राज्य राजधानी क्षेत्र तथा राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण का गठन करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है।

अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि रायबरेली को नोएडा की तर्ज पर विकसित करने का उनका जो सपना था, वह अब अवश्य पूरा होगा क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बन जाने के बाद ही नोएडा का चहुंमुखी विकास हुआ था। इसी प्रकार राज्य राजधानी क्षेत्र में, रायबरेली जिले का पूरा का पूरा क्षेत्रफल जो कि 4043 वर्ग किलोमीटर है, शामिल किया गया है। इससे इस क्षेत्र को विशेष सुविधाएं मिलेंगी और रायबरेली जिले के चहुमुंखी विकास के लिए बैंक तथा अन्य वित्तीय संस्थाएं आगे आएंगी।

भाजपा नेता ने कहा कि जिस तरह उन्होंने नोएडा से लघु उद्योगों की क्रांति की शुरुआत की बात करी थी, वह अब अवश्य ही पूरी होगी क्योंकि राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण बन जाने के बाद क्षेत्र के विकास तथा उद्योगों की स्थापना में इस क्षेत्र में बहुत आसानी हो जाएगी और वह स्वयं इस काम के लिए विदेशों से भी पैसे का निवेश रायबरेली जिले में कराने का भरसक प्रयास करेंगे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / रजनीश पांडे / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top