Uttrakhand

नैनीताल जनपद में सोमवार को अवकाश घोषित

नैनीताल, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । नैनीताल जनपद में मौसम विभाग की हाई अलर्ट की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने कल सोमवार 22 जुलाई को नैनीताल जनपद में अवकाश घोषित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने रविवार व सोमवार के लिये हाई अलर्ट घोषित किया था, लेकिन आज रविवार को नैनीताल में केवल बूंदाबांदी ही देखने को मिली।

अलबत्ता सोमवार के अवकाश के संबंध में नैनीताल की जिलाधिकारी के हवाले से अपर जिलाधिकारी के हस्ताक्षरों से जारी अवकाश में कहा गया है कि भारत मौसम विभाग, देहरादून से 21 जुलाई 2024 के प्रातः 10 बजे जारी पूर्वानुमान के अनुसार जनपद नैनीताल में 22 जुलाई को कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने, वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर (रेड एलर्ट) की सम्भावना व्यक्त सम्भावना व्यक्त की गई हैं। इसके अलावा बीते कई दिनों में जनपद के समस्त क्षेत्रों में कहीं कहीं वर्षा हो रही है। इससे नदी-नालों में तेज जल प्रवाह के आने की संभावना है।

इस कारण 22 जुलाई सोमवार को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 1 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किय गये हैं। आदेश की अवहेलना पर कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top