Uttar Pradesh

टी-20 लीग में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों ने दिखायी प्रतिभा

टी-टवेन्टी लीग में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों ने दिखायी प्रतिभा

कानपुर, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश क्रिकेट टी-20 लीग में कानपुर की टीम में शामिल होने के लिए नगर और जालौन के खिलाड़ियों ने चयनकर्ताओं के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। किसी खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा गेंद की कलाबाजी से, तो किसी ने बल्ले के स्ट्रोक से दिखाकर टीम में प्रवेश पाने के लिए चयनकर्ताओं को प्रेरित किया।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से होने वाली यूपी टी-20 को लेकर तीन दिवसीय ट्रायल रविवार को शुरु हो गया। कानपुर टीम का ट्रायल कानपुर के कमला क्लब स्टेडियम में रविवार से शुरु हुआ है। इसमें कानपुर के अलावा जालौन के भी खिलाड़ी शामिल हुए हैं ये ट्रायल तीन दिन चलेगा। ट्रायल में करीब 700 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। टीम के चयनकर्ता ज्ञानेंद्र पांडेय, रंजीत यादव, मोहम्मद सैफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखने का काम कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा को निखारने के लिए चयनकर्ता खिलाड़ियों को खेलने की तकनीक भी सिखा रहे हैं। इसके अलावा उन्हें नेट पर खेलने का मौका भी अधिक दे रहे हैं।

ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में खिलाड़ी तो अच्छे हैं लेकिन उन्हें कोचिंग अच्छी नहीं मिल पाती है। इसलिए हम लोग ऐसे खिलाड़ियों को कुछ टिप्स भी दे रहे हैं। बहुत से खिलाड़ी ऐसे है जो नेट पर बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे है। इसके लिए इस ट्रायल को तीन चरणों में आयोजित कर उभरती प्रतिभा का चयन करेंगे। सभी खिलाड़ियों के बीच 10 दिन का एक कैंप लगाएंगे। ये कैंप लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लगाया जाएगा। जहां खिलाड़ियों के बीच आपस में मैच कराए जाएंगे। इसके बाद फाइनल टीम का चयन किया जाएगा। इस बार यूपी टी-20 लीग के सभी मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में कराने के लिए यूपीसीए को भारी भरकम रकम चुकानी पड़ रही है। इसलिए उन्होंने इस बार वैन्यू बदल दिया है। ये मैच 23 अगस्त से लेकर 16 सितंबर तक खेले जाएंगे एक दिन में दो मैच होंगे और डे-नाइट खेला जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top