Bihar

बिहार में मुखिया और वार्ड सदस्यों का पावर रहेगा बरकरार: डा. दिलीप कुमार जायसवाल

बिहार में मुखिया और वार्ड सदस्यों का पावर रहेगा बरकरार: डा. दिलीप कुमार जायसवाल

किशनगंज,21जुलाई (Udaipur Kiran) । बिहार के पंचायतों में टेंडर के जरिए विकास कार्य करवाए जाने को लेकर कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले के बाद राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए रविवार को यहां कहा कि फैसले में कही न कही त्रुटि हुई है और जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों का पूरा सम्मान करती है और मुख्यमंत्री तक बात को पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बातों को गंभीरता से लिया है। शुक्रवार को पटना में आयोजित कैबिनेट की बैठक में पंचायत निर्माण कार्य मैन्युअल को कैबिनेट में स्वीकृति दी गई थी। जिसके अनुसार 15 लाख से कम राशि वाले विकास कार्य के लिए भी टेंडर जरूरी हो गया था। जिसे लेकर डॉ. जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तक यह संदेश पहुंचाया गया है कि यह फैसला कही न कही पंचायती राज जनप्रतिनिधियों के अधिकार को चोट पहुंचाता है। जिसपर मुख्यमंत्री ने गंभीरता पूर्वक रिव्यू करने का भरोसा दिया है। उसके बाद ही यह फैसला लागू होगा।

उन्होंने कहा कि मैं पंचायती राज के जनप्रतिधि इस बात से आश्वस्त रहे उन्हें पूरा सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि त्रुटि को दूर करने के बाद ही यह फैसला लागू होगा।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top