RAJASTHAN

त्रिमूर्ति मानसून रन देगी एनवायरनमेंट और फ्रेंडशिप का संदेश

त्रिमूर्ति मानसून रन देगी एनवायरनमेंट और फ्रेंडशिप का संदेश

जयपुर, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । गुलाबी नगरी जयपुर में फिटनेस को बढ़ावा देने और जीवनशैली को स्वस्थ बनाने के लिए त्रिमूर्ति बिल्डर्स और जयपुर रनर्स क्लब द्वारा संयुक्त रूप और बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज व जीसीएल के सहयोग से आयोजित श्त्रिमूर्ति मानसून रनश् का 8वां संस्करण 4 अगस्त को आयोजित होगा। इस मेगा इवेंट में शामिल होने का बेहतरीन मौका होगा जहां शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग भाग लेंगे।

जयपुर रनर्स क्लब ने जवाहर सर्कल ज़ोन में प्री-मानसून रन फिटनेस कैंप का दूसरा इवेंट रविवार को आयोजित किया है। इस कैंप में सभी उम्र के प्रतिभागियों ने बूट कैंप, रनिंग ड्रिल्स और अन्य फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लिया। इसके पहले महेश नगर ज़ोन में भी एक प्री-इवेंट 17 जुलाई को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था। जवाहर सर्कल ज़ोन के डायरेक्टर रीतिका जोशी, विष्णु टाक, पूजा भार्गव, नीतिका चौधरी के नेतृत्व एवं फिटनेस कोच दिनेश चौधरी के सहयोग से इस कैंप को लीड किया गया।

जयपुर रनर्स क्लब के एग्जीक्यूटिव प्रेजिडेंट दीपक शर्मा ने बताया कि श्त्रिमूर्ति मानसून रनश् का आयोजन फ्रेंडशिप डे पर शहर में फिटनेस को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्राकृतिक संसाधनों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस आयोजन में तीन विभिन्न कैटेगरीज में रन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की दौड़ में लोग भाग लेंगे। साथ ही ज़ोनल डायरेक्टर विष्णु टाक और सदस्य मोनिका ने बताया कि त्रिमूर्ति मानसून रन का आयोजन शहर में फिटनेस जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ प्राकृतिक संसाधनों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया जा रहा है।

रवि गोयंका और जयपुर रनर्स क्लब के को-फाउंडर मुकेश मिश्रा ने आयोजन की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि आयोजन का मकसद शहर में फिटनेस एवेयरनेस के साथ साथ हरियाली को बढ़ावा देना भी है। इसके लिए रनर्स दौड़ते हुए रास्ते में पौधों के बीज गिराते हुए आगे बढ़ेंगे ताकि त्रिमूर्ति मानसून रन का ध्येय श्फ्रेंडशिप विद द नेचरश् को पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि यह आयोजन का आठवां संस्करण है, जिसमें बड़ी संख्या में रनर्स के हिस्सा लेने की उम्मीद की जा रही है।

(Udaipur Kiran) सैनी

Most Popular

To Top