Uttrakhand

गुरु बिना संभव नहीं ज्ञान प्राप्तिः महामण्डलेश्वर रूपेन्द्र प्रकाश

प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार को सम्मानित करते हुए

हरिद्वार, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरिद्वार के प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम में आयोजित दो दिवसीय गुरू पूर्णिमा महोत्सव का रविवार को गुरु पूजन के साथ समापन हो गया। इस दौरान अनेक गणमान्य लोगों ने महामण्डलेश्वर रूपेन्द्र प्रकाश का आशीर्वाद लिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सभी ने आश्रम में वृक्षारोपण किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से हरिद्वार के एसडीएम अजयवीर ने एक पत्र, पुष्पगुच्छ और फलों की टोकरी भेंट कर महामण्डलेश्वर का आशीर्वाद लिया।

भक्तों को संबोधित करते हुए महामण्डलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश ने कहा कि गुरु बिना ज्ञान संभव ही नहीं है। धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक हर कार्य के लिए गुरु का होना बहुत जरूरी है। गुरु ही आपको ईश्वर के या आपकी मंजिल की ओर जाना चाहते हैं, उसका मार्ग दिखाते हैं। गुरु मार्ग में आने वाली बधाओं का हल भी बताते हैं। पूर्व से ही देश की हर व्यवस्था को गुरु की प्रेरणा से चलाया जाता रहा है और गुरु के बिना मंजिल पाना तो दूर की बात है। इसलिए जीवन में गुरु का होना बहुत आवश्यक है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने कहा कि जीवन के हर हिस्से में गुरू का महत्व सबसे ऊपर है। हमारे पहले गुरु हमारे माता-पिता, फिर हमको शिक्षा देने वाले अध्यापक, फिर हम जिस भी कार्य को करते हैं उसमें भी हमारे गुरु ही हमको सही मार्ग दिखाते हैं, इसलिए गुरु का स्थान जीवन में सबसे ऊपर है। संत हमारे जीवन के हर हिस्से में सबसे ऊपर का महत्व रखते हैं।

महोत्सव में भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, विधायक प्रदीप बतरा, पूर्व मेयर ऋषिकेश अनीता ममगईं, पूर्व राज्य मंत्री सुनील भराला, पूर्व मेयर रुड़की गौरव गोयल, भाजपा नेता विकास तिवारी, भाजपा नेता हरजीत सिंह आदि सैकडों धार्मिक, राजनीतिक, व्यापारिक व सामाजिक हस्तियों ने महामण्डलेश्वर रूपेन्द्र प्रकाश का आशीर्वाद लिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top