Haryana

हिसार : हैंडबॉल के इंटरनेशनल चैम्पियन कप्तान का धान्सू में हुआ जोरदार स्वागत

आईइचएफ ट्रॉफी के चैंपियन का स्वागत करते ग्रामीण।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कप्तान रवि झाझड़ा ने किए थे सर्वाधिक गोल

सर्वाधिक गोल करने पर कप्तान रवि झाझड़ा को मोस्ट वैल्युबल प्लेयर का ख़िताब मिला

हिसार, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित आईइचएफ ट्रॉफी हैंडबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले भारतीय युवा टीम के कप्तान रवि झांझड़ा एवं जूनियर वर्ग के गोल कीपर कर्ण सैनी व उनके कोच उमेश शर्मा व जुगबीर शर्मा का रविवार को गांव धान्सू में भव्य स्वागत किया गया।

लक्ष्य खेल एकेडमी के प्लेयर व यूथ टीम अंडर-18 के कप्तान रवि झाझड़ा ने इस चौथी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता ने सर्वाधिक गोल करके भारत देश की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसी प्रकार जूनियर वर्ग में भी लक्ष्य खेल एकेडमी के बेहत्तरीन खिलाड़ी कर्ण सैनी ने बेस्ट गोल कीपर का खिताब भी पाया है। लक्ष्य खेल एकेडमी से गांव धान्सू के मुख्य चौक फलसा तक इन दोनों खिलाडिय़ों को विजयी जुलूस के रूप में लाया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने इन दोनों खिलाडिय़ों एवं उनके कोच को फूलों एवं नोटों की मालाएं पहना कर उनका भव्य स्वागत किया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित चौथी अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में मेजबान भारत ने बांग्लादेश को 56-36 से हराया है। इस जीत के बाद धान्सू लौटे इन दोनों खिलाडिय़ों व कोच कर हिसार में भी भव्य स्वागत किया गया।

कोच उमेश शर्मा ने बताया कि खेल से स्वास्थ्य भी ठीक रहता है और उज्जवल भविष्य बनता है। इसी प्रकार रवि का चयन उसके अच्छे खेल प्रदर्शन के कारण कुछ महीने से गोल्डन इगल एक्सीलेंसी अलीगढ़ में श्री हैरी कोच के पास अभ्यास कर रहा है। इस सम्मान समारोह के दौरान सरपंच सुरजीत वर्मा, पूर्व सरपंच मनोहर भाकर, समाजसेवी सियाराम खिलेरी, नरसी बेरा, संतकुमार भाकर, नेकीराम, मास्टर इंदराज सहित गांव धान्सू के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे।

आईएचएफ ट्रॉफी हैंडबॉल में युवा और जूनियर वर्ग में चार देशों मेजबान भारत, नेपाल, मालदीव और बांग्लादेश की टीमों ने भाग लिया। जबकि जज कतर और कुवैत से आए थे। इस बार युवा और जूनियर वर्ग में भारत देश विजेता रहा है।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top