Haryana

गुरुग्राम: गुरु पूर्णिमा पर बच्चों को बांटी स्टेशनरी, लगाई छबील

फोटो नंबर-07: गुरुग्राम में गुरु पूर्णिमा पर बच्चों को स्टेशनरी व अन्य समान देते डेरा प्रेमी, एमएसजी मानवता भलाई केंद्र में पानी की लगाई छबील।

-धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व, समाजहित के किए काम

-एमएसजी मानवता भलाई केंद्र में भी गूंजा राम का नाम

गुरुग्राम, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । गुरु पूर्णिमा का पर्व रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एमएसजी मानवता भलाई केंद्र से लेकर शहर में डेरा प्रेमियों ने धर्म के कार्य किए। राम के नाम का गुणगान करते हुए राहगिरों के लिए मीठे पानी की छबीलें लगाई गई। जरूरतमंद छात्रों को स्टेशनरी, कॉपी, किताबें आदि वितरित की गई।

साउथ सिटी-2 स्थित एमएसजी मानवता भलाई केंद्र में सुबह नाम चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान राम नाम का गुणगान करते हुए श्रद्धालुओं ने पूज्य गुरूजी संत डा. राम रहीम सिंह जी इंसा से मानवता भलाई के कार्यों में पहले से भी अधिक उत्साह से भाग लेने का आशीर्वाद मांगा। संगत को पावन वचनों से अवगत कराया गया। इसके बाद सभी को नाम चर्चा का प्रसाद वितरित किया गया। एमएसजी मानवता भलाई केंद्र के भीतर व बाहर मीठे पानी की छबीलें लगाई गई। राहगिरों व संगत को मीठा पानी शरबत पिलाया गया। सभी ने आपस में गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं, बधाई दी। इसी तरह से सोशल मीडिया पर भी संगत की ओर से गुरु पूर्णिमा के संदेश प्रेषित किए जाते रहे। मानवता भलाई के कार्यों में विश्व रिकॉर्ड धारी डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने गुरु पूर्णिमा पर भी सेवा कार्यों के माध्यम से समाज को अपने कार्यों के प्रति आकर्षित किया।

शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेलफेयर विंग के सेवादारों ने भीम नगर व रेलवे स्टेशन के पास भी मीठे पानी की छबील लगाकर सेंकड़ों लोगों को पानी पिलाया। हाउसिंग बोर्ड कालोनी में जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी, कॉपी, किताबें आदि देकर गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया। गर्मियों में समय-समय पर मीठे पानी की छबीलें शहर में सेवादारों द्वारा लगाई गई। इसलिए लोगों को अब यह पता चल गया है कि एक खास पोशाक पहनकर सेवा करने वाले ये सेवादार डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वेलफेयर विंग के सेवादार हैं। सेवादारों की सेवा भावना को देखते हुए आम आदमी भी जुड़ते नजर आए हैं। जहां मीठे पानी की छबीलें लगती हैं, वहां से दूध वाला गुजरता है तो वह छबील पर दूध देकर अपनी सेवा लगाता है। आसपास किरयाणा स्टोर संचालक चीनी या अन्य सामग्री देकर अपनी सेवा लगाने का आग्रह करते हैं। इस तरह से सेवादारों का यह सेवा कार्य लोगों को अपने साथ जोड़ रहा है।

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top