Delhi

जानलेवा हमला करने के मामले में राज्य स्तर का बॉक्सर गिरफ्तार

नई दिल्ली, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पानीपत के गांव नगला पार में अपने चाचा पर गोली चलाकर जानलेवा हमला करने वाले राज्य स्तर के बॉक्सर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान गांव नगला पार, सनौली, पानीपत, हरियाणा निवासी राजन फोड़ उर्फ मंत्री (30) के रूप में हुई है।

पुलिस ने आरोपित के पास से एक पिस्टल, तमंचा, तीन कारतूस और एक स्कोर्पियो कार बरामद की है। आरोपित विकास लगरपुरिया का करीबी है। उसको देश से फरार कराते समय राजन उर्फ मंत्री ने ही नकली कागजात के आधार पर उसका पासपोर्ट तैयार करवाया था। इसके अलावा कई दूसरे गैंगस्टरों के भी यह पासपोर्ट बनवा चुका है।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि स्कूल के समय यह हरियाणा चैंपियन था। बीमार होने की वजह से इसने बॉक्सिंग छोड़ दी थी। फिलहाल इसका फाइनेंस का धंधा था। एक शराब की दुकान में भी इसकी पार्टनरशिप थी। इसके खिलाफ हत्या के प्रयास, अपहरण समेत कुल चार मामले पहले से दर्ज हैं। पुलिस इससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी सतीश कुमार ने बताया कि एसीपी विवेक त्यागी, इंस्पेक्टर पंकज ठकरान व अन्यों की टीम को सूचना मिली थी कि सनौली, पानीपत में हत्या के प्रयास में शामिल बदमाश दिल्ली के रोहिणी इलाके में अवैध हथियारों के साथ आने वाला है। सूचना मिलने के बाद एक टीम का गठन किया गया। इस बीच टीम ने जापानी पार्क, रोहिणी में स्कोर्पियो सवार युवक को छानबीन के लिए रोका। मुखबिर के इशारे पर उसकी कार की तलाशी लेने पर पिस्टल व दो कारतूस मिले। ड्राइवर सीट के नीचे एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। आरोपित ने अपने चाचा पर हमला करने की बात कबूल की।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top