RAJASTHAN

लोकसभा चुनावों में मोदी को हराने के लिए देश को बांटने वाली विचार धारा के लोग काम कर रहे थे -जोशी

कार्यकारिणी को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

बांसवाड़ा, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी जहां देश में समानता और राष्ट्रीय एकता की बात करती है वहीं कांग्रेस पार्टी देश में विभाजनकारी नीतियों का समर्थन करती है तथा जाति और धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम करती आई है। कांग्रेस ने ही धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी। यह आरोप भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने लगाए।

जाेशाी रविवार को बांसवाड़ा में भाजपा जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारत आदिवासी पार्टी द्वारा भील प्रदेश की मांग को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की, अलबत्ता उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हिंदू को हिंसक बताते हैं और कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करने की मांग करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए उनको चुनाव लड़वाते हैं। उन्होंने कहा कि देश में केवल एक ही भारतीय जनता पार्टी ऐसी है जो विचारों को लेकर चलती है वहीं अन्य सभी पार्टियों जात-पात और धर्म की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं और परिवारवाद को बढ़ावा देती हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता और संगठन को लेकर राष्ट्रीय मुद्दों को आगे रखकर राजनीति को सेवा के रूप में मानती आई है। वहीं उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराने के लिए वह लोग लगे हुए थे जो देश को बांटने के काम में लगे हुए हैं।

इस अवसर पर जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने भारत आदिवासी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी वागड़ क्षेत्र में जनजाति वर्ग को आपस में बांटने का काम कर रही है युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आदिवासी आदिकाल से हिंदू था और आगे भी हिंदू रहेगा। वहीं पूर्व मंत्री और लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने भी कहा कि आदिवासी हमेशा से हिंदू था और हिंदू ही रहेगा और भारत आदिवासी पार्टी मंगलसूत्र, सिंदूर तथा चूड़ियों को लेकर समाज में वैमनस्य पैदा करना चाहती है। इस अवसर पर पूर्व सांसद कनकमल कटारा, भाजपा जिला अध्यक्ष लालचंद पटेल, भाजपा प्रदेश मंत्री अनिता कटारा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / सुभाष मेहता

Most Popular

To Top