HimachalPradesh

मुख्यमंत्री के गृह जिला में बढ़े पैमाने पर आपराधिक घटनाएं : डॉ सिकंदर कुमार

Doctor Sikander

शिमला, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश महामंत्री डॉ सिकंदर कुमार ने राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था का आलम यह है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर में ही आपराधिक घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था आउट ऑफ कंट्रोल हो गई है। प्रदेश में चोरी, हत्या, आत्महत्या, महिला अत्याचार, नशा खोरी, गोलीकांड, ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है और सरकार सत्ता सुख भोगने में मस्त है।

डॉक्टर सिकंदर कुमार ने कहा कि हमीरपुर जिला के थाना क्षेत्र नादौन की सनाही पंचायत के तेलकड़ गांव में घर में पुलिस की दबिश से आहत व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। स्वजन ने आरोप लगाया है कि एक ग्रामीण ने अवैध हथियार रखने की झूठी शिकायत दी थी। आत्मसम्मान आहत होने से 49 वर्षीय रघुवीर सिंह पुत्र स्वर्गीय स्वर्ण सिंह ने पुलिस के जाने के आधे घंटे के भीतर ही कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह का गृह जिला है और वहां पर इस प्रकार की वारदातें बढ़ती चली जा रही है। मुख्यमंत्री ने अभी तक इस वारदात पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही की मांग नहीं की है और यह मामला कितना संवेदनशील है इसका तो मामले के तथ्य स्वयं साक्षी है। पहले भी मुख्यमंत्री के जिले की कई घटनाएं सामने आई है पर सरकार उन मामलों पर भी चुप रही।

डॉक्टर सिकंदर कुमार ने कहा कि 13 जुलाई को जिला हमीरपुर के थाना बड़सर में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया था। युवक के साथ एक दिन पूर्व मारपीट हुई, अगली रात को युवक की मौत हो गई थी। वारदात के बाद नशा मुक्ति केंद्र के संचालक फरार बताया जा रहा है। नशा मुक्ति केंद्र के संचालक की पहचान तुषार निवासी भोरंज के रूप में हुई थी। हमीरपुर में क्या नशा मुक्ति केंद्र में भी क्राइम को संरक्षण मिल रहा है, यह अपने आप में एक बड़ी बात है।

उन्होंने कहा कि 20 जुलाई को भी जिला हमीरपुर में थाना नादौन के तहत तेलकड़ गांव में व्यक्ति की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया था। मृतक की पहचान तेलकड़ निवासी रघुवीर सिंह के तौर पर हुई थी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top