HEADLINES

फर्टिलाइजर खाली कर जा रही मालगाड़ी के तीन वैगन अलवर यार्ड के पास पटरी से उतरे

मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतरे

अलवर, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । अलवर रेलवे जंक्शन से करीब डेढ़ किमी और यार्ड से करीब 300 मीटर की दूरी पर मथुरा-अलवर ट्रैक पर मालगाड़ी के तीन वैगन शनिवार देर रात करीब ढाई बजे पटरी से नीचे उतर गए। हादसा यार्ड में फर्टिलाइजर खाली कर मालगाड़ी के निकलने के करीब दाे मिनट बाद ही हुआ। यार्ड से केवल 300 से 400 मीटर दूर ही मालगाड़ी पहुंची थी, तभी वैगन पटरी से उतर गए। रात को ही रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। रविवार सुबह रिलीफ का काम शुरु किया गया।

रेलवे के एडीआरएम मनीष गोयल ने बताया कि मालगाड़ी अलवर यार्ड की तरफ से आ रही थी। अचानक मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतरे। उसके तुरंत बाद जयपुर, अलवर व आस-पास की टीमें पहुंच गई थी। अभी जांच चल रही है। इसके बाद पटरी से उतरने के कारणों का पता चल सकेगा। अभी रिलीफ में 150 से 200 से अधिक कर्मचारी अधिकारी लगे हुए हैं। यहां ब्रांच ऑफिसर, सिग्नल, इंजीनियरिंग सेक्शन के सब कर्मचारी तुरंत पहुंच गए थे। गोयल का कहना है कि अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जाने वाली मालगाड़ी मथुरा ट्रैक पर ही पटरी से उतर गई। यह गुड्स स्टेशन मथुरा ट्रैक पर बना हुआ है। इसकी सूचना जैसे ही मिली तो अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि रेलवे ट्रैक बाधित हुआ है, इसे जल्द से जल्द शीघ्र सुचारू किया जाएगा।

उन्हाेंने बताया कि इस ट्रैक पर रात को कोई गाड़ी नहीं थी। इस कारण ट्रेनों का रूट बदलने की जरूरत नहीं पड़ी। ट्रैक को दुरुस्त करने के प्रयास तेजी से जारी हैं। वैसे इस ट्रैक के कारण ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ा है। न किसी तरह का कोई नुकसान हुआ है। रविवार को डीग जिले के गोवर्धन में गुरु पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले मेले में जाने वाले लाखों से श्रद्धालु परेशानी का सामना कर रहे हैं। हालांकि जल्द ट्रैक को पुन: शुरू किए जाने के प्रयास किए जा रहे है। मेला स्पेशल ट्रेन सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिससे अलवर के रेलवे स्टेशन पर हजारों यात्री परेशान हैं।

(Udaipur Kiran) / रोहित / सुनीत निगम

Most Popular

To Top