CRIME

बरेली में हिन्दुओ के घराें पर हमला करने वाले दंगाईयाें की धरपकड़ जारी, मुठभेड़ में दाे गिरफ्तार

मुठभेड़ के दौरान दंगाई गिरफ्तार, अब तक 37 अरेस्ट
मुठभेड़ के दौरान दो दंगाई गिरफ्तार

बरेली, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । शाही थाना क्षेत्र में मुहर्रम के दिन हिन्दुओं के घरों पर हमला करने वाले दंगाइयों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। इसी के तहत रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ में दो दंगाइयों आलमगीर और निजाकत को गिरफ्तार किया है। अब तक 37 दंगाई गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक दक्षिण मानुष पारीक ने बताया कि गौसगंज में मुहर्रम के दिन ताजियों का जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरान देवस्थान के पास में ताजियेदारों ने जोर-जोर से ढोल बजाए जिसका हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इस पर अगले दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदुओं के घरों पर हमला बोल दिया। पथराव, लाठी-डंडों से हमला किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंगाइयों को खदेड़ा और वहां पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

मामले की गहनता से छानबीन की तो पता चला की शाही में बड़ी योजना के तहत दंगा कराया जाना था। अलग-अलग गांव से मुस्लिम समुदाय के लोगों को हथियार लेकर बुलाया गया था। गनीमत रही कि वक्त पर पुलिस पहुंच गई वरना उस दिन पूरे गांव में मातम पसरा होता। हालांकि इस मामले में पूर्व ग्राम प्रधान हीरालाल ने 50 नामजद और 10-15 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस की कई टीमें दंगाइयों की गिरफ्तारी में लग गई। अब तक 37 दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जब रविवार को दो दंगाइयों को गिरफ्तार करने पहुंची तो उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि दंगाइयाें को आसपास के गांवों में भी तलाश किया जा रहा है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

(Udaipur Kiran) / अनूप कुमार मिश्रा / दीपक वरुण / दिलीप शुक्ला

Most Popular

To Top