CRIME

जमीनी विवाद का मामला सुलझाने पहुंची पुलिस की पीआरबी टीम पर हमले से जवान घायल

जमीनी विवाद का मामला सुलझाने पहुंची पुलिस की पीआरबी टीम पर दबंगों ने किया हमला जवान घायल
जमीनी विवाद का मामला सुलझाने पहुंची पुलिस की पीआरबी टीम पर दबंगों ने किया हमला जवान घायल

-दबंगों ने पीआरबी टीम को बनाया बंधक सरकारी पिस्टल भी छीनी

-मौके पर पहुंची पुलिस ने एक महिला को लिया हिरासत में थोड़ी दूर पर सरकारी पिस्टल किया बरामद, अन्य आरोपी मौके से फरार

जौनपुर, 21 जुलाई (Udaipur Kiran) । शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के अर्गूपुर कलां गांव में शनिवार देर रात दबंगों ने पीआरवी के जवानों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। पट्टीदारों के बीच हुए जमीनी विवाद में एक पक्ष की ओर से बुलाए गए पीआरवी 3811 के बाइक सवार पुलिस के जवान पहुंचकर मामले की जानकारी ले रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। जवानों पर महिला ने डंडे से हमला किया और परिवार के पुरुषों ने बंधक बनाकर सरकारी पिस्टल छीन ली। घटना की खबर लगते ही महकमे में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में पहुंची पुलिस टीम से गांव छावनी में तब्दील हो गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपित महिला को हिरासत में ले लिया है जबकि अन्य आरोपिताें की तलाश की जा रही है ।

थाना क्षेत्र के अर्गूपुर कला गांव की ठाकुर बस्ती में समर बहादुर सिंह और उनके पट्टीदार अजित सिंह के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। शनिवार को एक पक्ष ने अपने खेत में दवा का छिड़काव कराया था। इसपर दूसरे पक्ष के लोगों ने अपनी फसल खराब होने पर डायल 112 पर फोन किया। मामले को सुलझाने के लिए पीआरवी 3811 बाइक सवार कांस्टेबल विनोद कुमार होमगार्ड के साथ पहुंचे। पुलिस के जवान मामले की जानकारी ले रहे थे। तभी अजित सिंह पक्ष की महिला हाथ में लाठी लेकर पहुंची और गाली गलौज करते हुए पुलिस टीम पर हमला कर दिया। महिला के पीछे पहुंचे अजित सिंह और उसके साथी शिवानंद पंडित ने पीआरवी टीम के जवान विनोद कुमार और होमगार्ड को बंधक बनाकर मारपीट की और जवान की सरकारी पिस्टल छीन ली।

घटना की खबर लगते ही कोतवाली पुलिस के साथ सर्किल के खुटहन, खेतासराय, सरपतहां थानों की पुलिस पीआरबी टीम के अलावा सराय ख्वाजा समेत विभिन्न थाने की पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी अजित सिंह चौहान गांव में पहुंच गए। सिपाही के साथ मारपीट करने वाली आरोपित महिला को भागते समय ग्रामीणों की तस्दीक पर गांव के बाहर से हिरासत में लिया गया। जबकि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अजित सिंह, शिवानंद पंडित अन्य लोग फरार हो गए। पुलिस आरोपिताें की तलाश में जुटी रही। काफी प्रयास के बाद खेत से सरकारी पिस्टल पुलिस ने बरामद किया।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी अजित सिंह चौहान ने बताया कि झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम के साथ घटना हुई, जिसमें एक महिला आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। अन्य फरार आरोपिताें की तलाश की जा रही है। उल्लेखानीय है कि जिले में पीआरवी जवानों पर हमले की यह दूसरी वारदात है। कुछ दिनों पहले भी पंवारा थाना क्षेत्र के वनकट में दो पक्षों का विवाद सुलझाने गए पीआरवी जवान और होमगार्ड पर दबंगों ने हमला बोल दिया था।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / दिलीप शुक्ला

Most Popular

To Top