HimachalPradesh

भव्य शोभा यात्रा के साथ शुरू हुआ ज़िला स्तरीय नागनी मेला

धर्मशाला, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । श्रावण और भाद्र मास में आयोजित होने वाले प्रसिद्ध नागनी माता मेले का शुभारंभ शनिवार को भव्य शोभा यात्रा के साथ नागनी पंचायत के भड़वार में हुआ जिसमें उपायुक्त हेमराज बैरवा ने शोभायात्रा की अगुवाई की। वहीं पुलिस अधीक्षक अशोक रत्न इस मौके पर विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।

उपायुक्त ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक होने के साथ-साथ हमारी आस्था और विश्वास के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि इन मेलों का आयोजन पिछले कई दशकों से करवाया जा रहा है और दूरदराज क्षेत्रों के लोग सारा साल यहां पर दर्शन करने के लिये आते हैं। उन्होंने कहा कि विरासत में मिले इन मेलों से स्थानीय लोगों की आर्थिकी को भी बल मिलता है।

हेमराज बैरवा ने कहा कि मंदिर के गेट के साथ फोरलेन निर्माण कार्य प्रगति पर है और बरसात के कारण यहां पानी तथा कीचड़ की वजह से जनमानस तथा दुकानदारों को असुविधा न हो इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समय रहते उचित कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए नूरपुर प्रशासन, मंदिर कमेटी तथा ग्राम पंचायत नागनी के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनके बेहतर तालमेल व सयुंक्त प्रयासों से ही इस उत्सव का सफल आयोजन सुनिश्चित हो सका है।

इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना भी की।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया शुक्ला

Most Popular

To Top