Uttar Pradesh

पंचकाेशी परिक्रमा पथ के रामभट्ट तालाब और धर्मशाला पर हुए अवैध कब्जे को दस्ते ने गिराया

धर्मशाला और तालाब की भूमि पर अवैध निर्माण को हटाती नगर निगम की टीम: फोटो बच्चा गुप्ता

– बड़ी कार्रवाही से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप,भूमि की पैमाइश

वाराणसी, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । सावन माह में पंचक्रोशी परिक्रमा पथ पर स्थित धर्मशालाओं और तालाबों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने बड़ा अभियान शुरू किया है।

नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के निर्देश पर शनिवार को सहायक नगर आयुक्त एवं जोनल अधिकारी वरूणापार अनिल यादव के नेतृत्व में शिवपुर पांचों पण्डवा स्थित रामभट्ट तालाब पर अतिक्रमण को दस्ते ने गिरा दिया। वहीं, तालाब के बगल में स्थित प्राचीन धर्मशाला में कब्जा जमाकर रहने वालों को बाहर निकालकर कब्जा लेकर नगर निगम का ताला बन्द कर दिया गया।

नगर निगम के अफसरों के अनुसार काफी दिनों से शिकायत प्राप्त हो रही थी कि कथित बाबा ने रामभट्ट तालाब की भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण करा लिया है। जिसे संज्ञान लेते हुये तालाब की भूमि का पैमाइश कराई गई। पैमाइश में भीटा के रूप में सम्पत्ति दर्ज थी, जिस पर सहायक नगर आयुक्त के नेतृत्व में जे0सी0बी0 एवं प्रवर्तन दल के साथ मौके पर जाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। अवैध निर्माण में एक सैलून, चाय की दुकान तथा कपड़े की दुकान संचालित की जा रही थी।

टीम ने पहले इन दुकानों का सामान निकाला, फिर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। वर्तमान में मलबा उठाने का कार्य किया जा रहा है। तालाब के बगल में स्थित प्राचीन धर्मशाला पर काफी दिनों से एक बाबा ने कब्जा कर लिया। धर्मशाला में किरायेदार रख व्यवसायिक गतिविधियाॅ संचालित की जाती थी।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top