RAJASTHAN

जैसलमेर में 25वें कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में हथियारों और उपकरणों का प्रदर्शन

Display of weapons and equipment to commemorate 25th Kargil Vijay Diwas in Jaisalmer

जयपुर, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारत कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में , बैटल एक्स डिवीजन ने हथियारों और उपकरणों को प्रदर्शित करने के लिए एक विशेष प्रदर्शनी का शनिवार को जैसलमेर में आयोजन किया, जो भारतीय सेना के शस्त्रागार का हिस्सा हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हमारे सशस्त्र बल कर्मियों के अदम्य साहस और बलिदान का सम्मान करना है जिन्होंने वीरता और बलिदान के साथ हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की।

प्रदर्शन में कई स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेटों, नागरिक पुलिस, नागरिक प्रशासन, बीएसएफ कर्मियों, आईएएफ कर्मियों और उनके परिवारों की उत्साही भीड़ उमड़ी। समुदाय भारतीय सेना की नवीनतम क्षमताओं का गवाह बना

आगंतुकों के बीच देशभक्ति का उत्साह और गर्व पैदा करने के लिए हथियार और उपकरण प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। बच्चे विशेष रूप से व्यावहारिक गतिविधियों, परिष्कृत तकनीक की जानकारी और राष्ट्रीय रक्षा में इसकी आवश्यक भूमिका के प्रति आकर्षित हुए। इसके अलावा, क्षेत्र के युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए जॉइन द इंडियन आर्मी कॉर्नर भी स्थापित किया गया था।

इस कार्यक्रम में शिक्षा, मनोरंजन और प्रेरणा के साथ-साथ आर्मी बैंड के विशेष प्रदर्शन का सफलतापूर्वक संयोजन हुआ, जिसने कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्थानीय लोगों और बच्चों पर स्थायी प्रभाव छोड़ा।

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top