Uttar Pradesh

यमुना का बढ़ रहा जलस्तर से नीचले गांवाें में मंडराया बाढ़ का खतारा, प्रशासन अलर्

फोटो   / औरैया

– विधायक ने बाढ़ राहत चौकियों सहित सभी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

औरैया, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । सदर विधायका गुड़िया कठेरिया, जिलाधिकारी डॉ० इंद्रमणि त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने ग्राम पंचायत जुहीखा में बाढ़ की स्थिति को देखा। विधायका ने बाढ़ राहत चौपाल में ग्राम वासियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि आप सभी लोग निश्चिन्त रहे, बाढ़ से बचाव हेतु शासन-प्रशासन आप लोगों की हर प्रकार की मदद करने के लिए संकल्पबद्ध है, इसलिए आप लोग बिल्कुल भी घबरायें नहीं। लेकिन यह अवश्य सुनिश्चित करें कि बाढ़ आने पर बढ़ते पानी की तरफ न जाए और लगातार नजर भी बनाए रखें जिससे अचानक बढ़ते हुए पानी से अपने आपको सुरक्षित रख सके।

उक्त के उपरांत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ग्राम सिकरोड़ी में पहुंचकर यमुना के जल स्तर का जायजा लिया। उन्हाेंने बाढ़ राहत चौपाल में ग्राम वासियों से कहा कि बाढ़ से राहत के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक अवस्थाएं कर ली गयी है जिससे बाढ़ आने पर भोजन, चारा, दवा, शुद्ध पेयजल, प्रकाश आदि की व्यवस्था की पर्याप्त उपलब्धता हो सके।

उन्होंने कहा कि आप लोग स्वयं भी सतर्कता बनाए रखें जिससे किसी प्रकार की कोई जनहानि, पशुहानि न होने पाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार नजर रखी जा रही और समय-समय कोटा बैराज के अधिकारियों से वार्ता की जा रही है, यदि वहां से पानी छोड़ा जाएगा तभी बाढ़ की स्थिति बन सकती है इसलिए अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली।

(Udaipur Kiran) कुमार / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top