RAJASTHAN

अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकसित किये जा रहे स्टेशनों के कार्य की प्रगति की जानकारी ली रेलवे जीएम ने

अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकसित किये जा रहे स्टेशनों के कार्य की प्रगति की जानकारी ली रेलवे जीएम ने

जयपुर, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे अमिताभ की अध्यक्षता में प्रधान कार्यालय में उत्तर पश्चिम रेलवे की कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधक उपस्थित थे। बैठक में रेलवे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने भी सम्बोधित किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार बैठक में महाप्रबंधक अमिताभ ने अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकसित किये जा रहे स्टेशनों के कार्य की प्रगति की जानकारी ली, एवं सभी कार्य लक्षित समय मे पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी के साथ टिकट चेकिंग आय बढ़ाने के लिए नियमित ड्राइव चलाने, पब्लिक शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए सभी मण्डलों एवं मुख्यालय स्तर पर स्थापित वार रूम पर 24*7 मॉनिटरिंग करने पर बल दिया।

महाप्रबंधक ने गैर किराया राजस्व बढ़ाने, संरक्षा मे बढ़ोतरी के लिए समपार फाटकों के स्थान पर स्वीकृत आरआेबी/एलएचएस के कार्य पूर्ण करने, सभी बुकिंग काउंटरों पर डिजिटल लेन देन हेतु क्यूआर कोड लगाने के साथ ही गति शक्ति टर्मिनलों के कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश प्रदान करें।

महाप्रबंधक ने मानसून के मौसम में यात्रियों की सुगम यात्रा एवं सुरक्षित/ संरक्षित रेल संचालन के लिए नियमित मॉनिटरिंग तथा रेलवे ट्रेक पर लगातार पेट्रोलिंग के निर्देश दिए एवं पानी भरने वाले आरयूबी/एलएचएस पर दिन-प्रतिदिन आधार पर चेजींग करते हुए पर्याप्त पंपिंग व्यवस्था रखने के आदेश दिए। बैठक में सेफ्टी एक्शन प्लान पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक को पूर्व रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने सम्बोधित करते हुए कहा किसी भी संगठन का विकास उनके कार्मिकों द्वारा समय पर किये गये कार्यों एवं निर्णयों पर निर्भर करता है। हमें रेल एवं देश हित मे सभी कार्यों कों पॉजिटिव सोच के साथ समयानुसार एवं त्वरित निर्णय लेकर किये जाने चाहिए।

बैठक में बीते दिनाें 17 जुलाई को नई दिल्ली एयरपोर्ट पर एक 60 वर्षीय बुजुर्ग कों हार्ट अटैक आने पर तुरंत सीपीरआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉ प्रिया गर्ग को भी सम्मानित किया गया।

(Udaipur Kiran) / डॉ राजीव जोशी / संदीप

Most Popular

To Top