HEADLINES

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 25 फीट तार काटा, सीमापार से घुसी दो सौ बकरियां जब्त

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 25 फीट की तारबंदी काटने का मामला, बकरियाें के झुंड ने भारतीय सीमा में एंट्री ली

बाड़मेर, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 25 फीट की तारबंदी काटने का मामला सामने आया है। कटे हुए तारों से पाकिस्तान से बकरियों के झुंड ने भारतीय सीमा में एंट्री की। सीमा सुरक्षा बल ने बकरियों को अपने कब्जे में ले लिया है। सेना की ओर से तारबंदी काटने की शिकायत जिला पुलिस काे दी है।

धनाऊ थानाधिकारी गोविंद राम ने बताया कि बीएसएफ की ओर से 17 जुलाई को शिकायत दी थी, जिसमें भारत-पाकिस्तान सीमा पर तारबंदी काटने की जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया कि 16 जुलाई को भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल सीमा पर तारबंदी सरुपे का तला में बीएसएफ पोस्ट पर दो रेतीले टीलों के बीच में से सिंगल लाइन करीब 20-25 फीट काट दी गई। शाम को पेट्रोलिंग के दौरान बीएसएफ जवानों और अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली। इसके बाद बीएसएफ ने सीमा पर निगरानी बढ़ा दी थी। शुक्रवार शाम काे दाे साै से अधिक बकरियां भारत की सीमा में घुस आई है। मौके पर मौजूद बीएसएफ के जवानों ने उन बकरियाें को कब्जे में ले लिया है। उन्हाेंने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

फ्लैग मीटिंग में बकरियों को सौंपा जाएगा

सेना के सूत्रों के अनुसार बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग होने की संभावना है। इसके बाद बकरियां कहां से आई, इसकी स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी। हालांकि फ्लैग मीटिंग को लेकर फिलहाल फिक्स समय निर्धारित नहीं है, लेकिन अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद ही मीटिंग होगी।

(Udaipur Kiran) / डॉ राजीव जोशी / संदीप कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top