Jammu & Kashmir

8 वर्षीय बालक की नहर में डूबने से मौत

8 year old boy dies due to drowning in canal

कठुआ, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । ड्रीमलैंड पार्क से सटी कठुआ कनाल में नहा रहे 8 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई। मृतक बालक की पहचान अंकित कुमार निवासी छत्तीसगढ़ के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार तपती गर्मी से राहत पानी के लिए बालक अपने परिजनों के साथ कठुआ कैनाल पहुंचा था जहां नहाते समय नहर में बह गया हालांकि इस दौरान लोगो ने चीख पुकार भी मचाई लेकिन देखते ही देखते बालक आंखों से ओझल हो गया। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने रेसकयू करते हुए नहर से 8 वर्षीय बालक को बरामद किया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

वहीं पुलिस ने बालक के शव को अपने कब्जे में लेकर उसे जीएमसी कठुआ के शव ग्रह में रखा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वही एसडीआरएफ अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को अकेले नहर पर नहाने न भेजें। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में नहर में करीब 8 फिट तक पानी भरा हुआ है और पानी का बहाव भी तेज़ है। जिसके चलते नहर के किनारे बने तटों का इस्तेमाल करें। और बच्चों को अकेले नहर पर ना जाने दें। ग़ौरतलब हो कि पिछले 1 सप्ताह से नहर में डूबने से तीन मौत हो चुकी हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top