RAJASTHAN

जेकेके में छह दिवसीय नटराज महोत्सव 23 जुलाई से

Six-day Nataraja festival in JKK from July 23

जयपुर, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । जवाहर कला केंद्र में 23 से 28 जुलाई तक छह दिवसीय नटराज महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जवाहर कला केन्द्र की सहभागिता में एयू बैंक, रज़ा फाउंडेशन और फोर्थ वॉल सोसाइटी के संयोजन से होने वाले महोत्सव में रंगमंच, गायन व नृत्य का संयोजन देखने को मिलेगा। पहली बार किसी थिएटर फेस्टिवल में रेड कार्पेट होगा। 23 जुलाई को मनीषा गुलयानी की कथक और मो. अमान की शास्त्रीय गायन प्रस्तुति के साथ महोत्सव का उद्घाटन होगा। 24 जुलाई से 28 जुलाई तक प्रतिदिन शाम सात बजे नाट्य प्रस्तुति होगी।

24 जुलाई को इश्तियाक खान द्वारा निर्देशित प्रसिद्ध नाटक द शैडो ऑफ ओथेलो का मंचन होगा। इश्तियाक खान मुंबई के एक प्रसिद्ध निर्देशक हैं, जिन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक किया है और हाल ही में उनके द्वारा निर्देशित फिल्म द्वंद रिलीज़ हुई है जो इसी नाटक पर बनी है। 25 जुलाई को देशराज गुर्जर निर्देशित गोरधन के जूते नाटक होगा। 26 जुलाई को, योगेंद्र सिंह के निर्देशन में हेनरिक इब्सन द्वारा लिखित बहुचर्चित नाटक एन एनिमी ऑफ द पीपल का प्रदर्शन होगा। 27 जुलाई को विशाल विजय के निर्देशन में प्रसिद्ध नाटक 12 एंग्री मेन का मंचन होगा।

विशाल विजय नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक हैं। इस नाटक का मंचन जयपुर में 12वी बार किया जाएगा। इस नाटक के पूरे प्रदर्शन में कोई फेड-आउट नहीं होता कोई जगह नहीं बदलती एवं अभिनेता हमेशा मंच पर ही रहते हैं जो इस नाटक को रोचक बनाता है। 28 जुलाई को, संवाद प्रवाह का आयोजन होगा, जिसमें भारत रत्न भार्गव, आलोक चटर्जी (नटसम्राट के अभिनेता), प्रेरणा श्रीमाली (जयपुर घराने की कथक नृत्यांगना) और जयंत देशमुख (नटसम्राट के निर्देशक) विचार रखेंगे। शाम 7 बजे, जयंत देशमुख निर्देशित और आलोक चटर्जी द्वारा अभिनीत प्रसिद्ध नाटक नटसम्राट का प्रदर्शन होगा।

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top