HEADLINES

एसएसबी ने एक पाकिस्तानी सहित नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार

SSB ने एक पाकिस्तानी दो नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार

किशनगंज,20 जुलाई (Udaipur Kiran) । पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में शुक्रवार की रात एक पाकिस्तानी और दो नेपाली नागरिक को बिहार और नेपाल की सीमा पर स्थित किशनगंज मुख्यालय की 41वीं बटालियन की ओर से गिरफ्तार किया गया है। एसएसबी द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान खोरीबारी थाना क्षेत्र के पानी टंकी के पास नेपाल से भारत की सीमा में ये तीनों घुस रहे थे।

एसएसबी अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार नागरिक नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे थे। एसएसबी ने पहले हिरासत में लेकर पूछताछ की। फिर तीनों को गिरफ्तार किया गया। पाकिनस्तानी नागरिक की पहचान सैफ उल्लाह है, जो पाकिस्तान के मर्दन जिला का रहने वाला है। नेपाली नागरिक की पहचान मन बहादुर थापा और मेघ बहादुर थापा के रूप में हुई है।

एसएसबी की पूछताछ में पता चला कि पाकिस्तानी नागरिक की दुबई में एक सुरक्षा कंपनी है और वह नेपाल से लोगों को अपने कंपनी में काम देता है। वहीं, दोनों नेपाली नागरिक हिमालयन गोरखा एचआर नामक एक मैन पावर कंपनी चलाते है। दोनों मिलकर साथ काम करते हैं।

बीते 18 जुलाई को पाकिस्तानी नागरिक काठमांडू पहुंचा। यहां से कार से इटाहारी पहुंचा, जहां कुछ युवकों का इंटरव्यू लिया। इसके बाद तीनों इलाम के लिए रवाना हुए। पाकिस्तानी और नेपाली नागरिक की कार भारत में प्रवेश करते ही खराब हो गई। इसलिए पानी टंकी के पास रुक कर मरम्मत करवाने लगे। ये तीनों भारतीय क्षेत्र में करीब 400 मीटर अंदर आ गए थे। एसएसबी ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पाकिस्तानी और नेपाली नागरिक को पीएस खोरीबारी पुलिस को सौंप दिया है।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top