HEADLINES

सेना प्रमुख जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू पहुंचे

army chief arrive in jammu

जम्मू, 20 जुलाई (Udaipur Kiran) । सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू पहुंचे। जम्मू क्षेत्र के शांतिपूर्ण इलाकों में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ रही हैं। 30 जून को भारतीय सेना के 30वें प्रमुख का पदभार संभालने के बाद तीन सप्ताह से भी कम समय में सेना प्रमुख का यह दूसरा जम्मू दौरा है।

गौरतलब है कि 8 जुलाई और 15 जुलाई को कठुआ के मचेड़ी और डोडा के देसा जंगल में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में एक कैप्टन समेत नौ सैन्यकर्मी बलिदान हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि सेना प्रमुख यहां पुलिस मुख्यालय में उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में पुलिस, सेना, अर्धसैनिक बल और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में रक्षा और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है।

इससे पहले 16 जुलाई को सेना ने कहा कि उधमपुर स्थित उत्तरी कमान की सभी इकाइयां जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद के संकट को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सेना ने कहा कि वह सीमा पार से घुसपैठ कर आए विदेशी आतंकवादियों को खत्म करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त और समन्वित अभियानों की एक श्रृंखला चला रही है, जो जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, डोडा और किश्तवाड़ जिलों के ऊपरी इलाकों में और उसके बाद कश्मीर की ओर बढ़ रहे हैं। 3 जुलाई को सेना प्रमुख ने सीमावर्ती जिले पुंछ का दौरा किया था और जम्मू में एक बैठक की अध्यक्षता कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह / दधिबल यादव

Most Popular

To Top