HEADLINES

ईडी ने हुड्डा से जुड़े मामले में एम3एम का 300 करोड़ रुपये का भूखंड जब्‍त किया

ईडी के लोगो का फाइल फोटो

– एजेंसी ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा से जुड़े मामले में 300 करोड़ की जमीन किया अटैच

नई दिल्‍ली, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़ी धन शोधन जांच के तहत गुरुग्राम में रियल एस्टेट समूह एम3एम का 300 करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाला भूखंड जब्‍त किया है। इस मामले का तार कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी जुड़ा हुआ है।

ईडी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि गुरुग्राम में स्थि‍त रियल एस्टेट समूह एम3एम का भूखंड जब्‍त किया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस कार्रवाई के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अनंतिम आदेश जारी किया था। ईडी ने कहा है कि 88.29 एकड़ भूमि हरियाणा के गुरुग्राम जिले में हरसरू तहसील के बशारिया गांव में स्थित है। इस भूखंड की कीमत 300.11 करोड़ रुपये है।

वहीं, वहीं, रियल एस्टेट समूह एम3एम के प्रवक्ता ने जारी एक बयान में कहा कि वे ईडी द्वारा भूखंड को अस्थायी रूप से कुर्क करने के लिए की गई बेहद अनुचित, अन्यायपूर्ण और अनावश्यक कार्रवाई से बेहद निराश हैं। यह भूखंड किसी भी तरह से किसी अपराध से जुड़ा नहीं है और किसी भी परिस्थिति में पीएमएलए के तहत अपराध की आय के दायरे में नहीं आ सकता है।

उल्‍लेखनीय है कि धन शोधन निवारण अधिनियम का यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी पर आधारित है। इसमें हरियाणा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, नगर एवं ग्राम नियोजन निदेशालय (डीटीसीपी) के पूर्व निदेशक त्रिलोक चंद गुप्ता, रियल्टी समूह आर एस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड (आरएसआईपीएल) सहित 14 अन्य कंपनियों के खिलाफ दर्ज की गई थी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top