Uttrakhand

मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने दिए निर्देश

मासिक अपराध समीक्षा बैठक

हरिद्वार, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । मासिक अपराध समीक्षा बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न करने के निर्देश अधिनष्ठ अधिकारियों को दिए। उन्होंने बैठक में दो-टूक कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान बिल्कुल भी कोताही ना बरती जाए। शुक्रवार को जिला पुलिस कार्यालय में मासिक अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसएसपी ने अपराधी घटनाओं और विभिन्न स्थानों में लंबित प्रकरणों का खुलासा न होने पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने कहा कि निषेधात्मक कार्रवाई, महिला उत्पीड़न, एससी एसटी एक्ट, चोरी, लूट की घटनाओं में बरामदगी और लंबित एसआर का मामला पूरी तरह संजीदा होकर लें। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर और एनडीपीएस एक्ट में संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई करने के साथ ही गोवंश अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमों में गैंगस्टर एक्ट लगाकर सख्त कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने कांवड़ यात्रा को लेकर भी चौकसी बरतने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों के दस्तावेजों की पड़ताल के लिए अभियान चलाएं। सभी थाना प्रभारी सुनिश्चित करें कि कांवड़ पटरी में लगी दुकानों पर रेट लिस्ट एवं संचालक का विवरण अंकित हो। कांवड यात्रा के दौरान ट्रैफिक पार्किंग डायवर्सन संबंधित साइन बोर्ड लगाए जाएं। कावड़ मेले के दौरान अग्निकांड की घटनाओं पर त्वरित रूप से काबू पाने के लिए जनपद पुलिस के सभी वाहनों पर अग्नि विरोधी सिलेंडर स्थापित किए जाए। किसी भी स्थान पर डायवर्सन लागू करने के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही नहीं देखनी चाहिए।

बैठक में एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, एसपी क्राइम एवं यातायात पंकज गैरोला, एएसपी सदर जितेंद्र मेहरा, सीओ सिटी जूही मनराल, सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर, निहारिका सेमवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top