Jammu & Kashmir

राजौरी जिले के झांगर गांव में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया

राजौरी जिले के झांगर गांव में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया

जम्मू, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । भूतपूर्व सैनिकों की चिंताओं को पहचानने और उनका समाधान करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए भारतीय सेना ने राजौरी जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित झांगर गांव में एक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया। इस बातचीत का उद्देश्य क्षेत्र में रहने वाले भूतपूर्व सैनिकों से जुड़ना और राष्ट्र के लिए उनके अमूल्य योगदान का सम्मान करना था।

इस कार्यक्रम की शुरुआत भूतपूर्व सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि देने के साथ हुई जिसमें उनकी वर्षों की समर्पित सेवा और बलिदान को स्वीकार किया गया। भारतीय सेना ने भूतपूर्व सैनिकों की अटूट प्रतिबद्धता के लिए गहरा आभार व्यक्त किया जिन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कार्यक्रम के दौरान भूतपूर्व सैनिकों ने सीमावर्ती गांव में विभिन्न सद्भावना और संपर्क परियोजनाओं के साथ उन्हें एकीकृत करने के लिए सेना के हाल के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने लाम में और मोबाइल मेडिकल गश्त के माध्यम से प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी संतोष व्यक्त किया और इन सेवाओं के उनके स्वास्थ्य पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला।

इसके अतिरिक्त भूतपूर्व सैनिकों और उनके बच्चों के लिए सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में नौकरी के अवसरों के बारे में जानकारी प्रसारित की गई जिसका उद्देश्य उनके रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाना था। स्कूलों और कॉलेजों में उनके बच्चों के लिए शैक्षिक अवसरों पर भी चर्चा की गई जिससे उनके भविष्य के विकास के लिए उपलब्ध संसाधनों के बारे में बहुमूल्य जानकारी मिली।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top