Haryana

सिरसा: सात किसानों के खेतों में चोरो ने सोलर पैनल की केबल व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चुराए

सिरसा,19 जुलाई (Udaipur Kiran) । गांव मिठी सुरेरां में चोरों ने 7 किसानों के खेतों में से सोलर पैनल की केबल चुरा ली। ऐलनाबाद थाना पुलिस ने पीड़ित किसानों का बयान दर्ज करके अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। खेतों में चोरी की ब?ती वारदातों से किसानों में भारी रोष है।

जानकारी के अनुसार गांव मिठी सुरेरां निवासी ओम प्रकाश खेतीबाड़ी करता है। ओमप्रकाश कहना है कि उसके खेत में सोलर पैनल लगा हुआ है। 17 जुलाई की रात को चोर उसके खेत में घुस गए और सोलर पैनल की मोटर की 100 फुट लंबी तार व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चुराकर ले गए। इसी प्रकार चोरों ने महिला किसान चंद्रकलां, किसान दीपक पुत्र ओम प्रकाश, विकास पुत्र रूप राम, विद्या देवी, रणजीत पुत्र कोमल सिंह व दलेर सिंह के खेत से भी बिजली की तार चुरा ली। किसान ओमप्रकाश का कहना है कि पीड़ित किसानों ने अपने स्तर पर चोरों का पता लगाने की कोशिश की,लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके घटना की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि जिला में खेतों से केबल चुराने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, कई बार पीड़ित किसान पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top