HEADLINES

दूरसंचार विभाग के तीन संस्थानों का विलय, नई इकाई का नाम होगा ‘राष्ट्रीय संचार अकादमी’

नई दिल्ली, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । दूरसंचार विभाग के तीन प्रशिक्षण संस्थानों नेशनल टेलीकम्युनिकेशंस इंस्टीट्यूट फॉर पॉलिसी रिसर्च इनोवेशन एंड ट्रेनिंग, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन फाइनेंस और वायरलेस मॉनिटरिंग ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेंटर को तत्काल प्रभाव से एक एकल प्रशासनिक इकाई में विलय कर दिया गया है, जिसका नाम ‘ राष्ट्रीय संचार अकादमी’ (एनसीए) होगा।

संचार मंत्री (एमओसी) ने संगठनात्मक सुधार समिति की सिफारिश पर इन संस्थाओं के विलय को मंजूरी दे दी है। सचिव (दूरसंचार) इसके पदेन अध्यक्ष के रूप में राष्ट्रीय संचार अकादमी के प्रमुख होंगे और अतिरिक्त सचिव इसके उपाध्यक्ष होंगे। एनसीए बजट और स्थानांतरण सहित सभी उद्देश्यों के लिए तीन मौजूदा परिसरों (एक गाजियाबाद में, और अन्य दो घिटोरनी में) के साथ एक एकल इकाई के रूप में कार्य करेगा।

दूरसंचार विभाग के अनुसार नव निर्मित राष्ट्रीय संचार अकादमी को प्रशिक्षण, संसाधन अनुकूलन को सुव्यवस्थित करके बेहतर एकीकरण और दक्षता बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह संचार क्षेत्र के विभिन्न पहलुओं को संबोधित करते हुए कौशल निर्माण के लिए अधिक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करेगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अनूप शर्मा / दधिबल यादव

Most Popular

To Top