Haryana

हिसार : कृषि विभाग में सीएम फ्लाइंग का छापा, पांच कर्मचारी गैर ​हाजिर मिले

छापे के दौरान कृषि उप निदेशक से बातचीत करते सीएम फ्लाइंग के अधिकारी।

छापे के दौरान टीम ने अन्य दस्तावेजों, शिकायतों व स्कीमों की भी जांच की

हिसार, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । सीएम फ्लाइंग की एक टीम ने शुक्रवार को लघु सचिवालय की तीसरी मंजिल स्थित कृषि विभाग के विभिन्न कार्यालयों में छापामारी की। इस दौरान पांच कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। सीएम फ्लांग की टीम ने कार्यालय में अन्य दस्तावेजों, सीएम विंडो से आई शिकायतों व अन्य मामलों की भी जांच की।

सीएम फ्लाइंग की टीम ने शुक्रवार सुबह निरीक्षक रिछपाल सिंह एवं उप निरीक्षक चन्द्रभान के नेतृत्व में कृषि उप निदेशक कार्यालय में छापा मारा। कार्यालय में मौजूद कृृषि उप निदेशक डॉ. राजबीर की उपस्थिति में कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर चैक किया गया। रजिस्टर के निरीक्षण के दौरान कुल 34 कर्मचारियों की नियुक्ति पाई गई, जिनमें से दो कर्मचारी छुट्टी पर व पांच गैर हाजिर मिले। सीएम फ्लाइंग की टीम ने इसी विभाग के अन्य कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।

सहायक पौध संरक्षण अधिकारी कार्यालय का हाजिरी रजिस्टर चैक करने पर यहां 8 कर्मचारियों की ड्यूटी पाई गई जिनमें से एक कर्मचारी छुट्टी पर मिला। इसी तरह सहायक कृषि अधिकारी कार्यालय में 9 कर्मचारियों में से एक छुट्टी पर मिला। उपमंडल कृषि अधिकारी कार्यालय में जांच के दौरान भी यहां तैनात 9 कर्मचारियों में से एक छुट्टी पर जबकि बाकी हाजिर मिले। जांच पड़ताल के दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम ने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को दी जा रही सम्मान राशि, सीएम विंडो व आनलाइन शिकायतों का निपटान, विभिन्न शिकायतों पर लिए गए कीटनाशकों व बीज के सेंपल आदि की भी जांच की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top