Uttrakhand

विधानसभा अध्यक्ष ने भीमताल में आयोजित विभिन्न हरेला कार्यक्रमों में किया प्रतिभाग

पौध लगाती विधानसभा अध्यक्ष।
हरेला महोत्सव के दौरान झोड़ा नृत्य में शामिल विस अध्यक्ष एवं विधायक भीमताल आदि।

नैनीताल, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । कुमाऊं क्षेत्र के भ्रमण पर पंहुची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शुक्रवार को नैनीताल जनपद के भीमताल में आयोजित हो रहे हरेला महोत्सव के विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया। इस दौरान ग्रीन फाउंडेशन द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पौधरोपण करके प्रकृति को हर-भरा रखने का सन्देश दिया और प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान की सराहना की।

उन्होंने कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम‘ अभियान प्रधानमंत्री मोदी का प्रकृति की सेवा और मां के प्रति सम्मान का अनुकरणीय भाव है। हमें आजकल अधिक से अधिक पौधरोपण करने के लिये संकल्पित होकर कार्य करने की आवश्यकता है।

वहीं मल्लिकार्जुन विद्यालय भीमताल में आयोजित हरेला महोत्सव के पौधरोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया। यहां उन्होंने स्थानीय निवासियों और कार्यकर्ताओं के साथ पौधरोपण किया और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर जोर देते हुए क्षेत्रवासियों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि हम अपने पर्यावरण की रक्षा करें और अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं। यह हमारी धरती को हरा-भरा और स्वच्छ बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

भीमताल में स्थानीय विधायक राम सिंह कैड़ा के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top