Chhattisgarh

बस्तर संभाग में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, सिटी कोतवाली में पेड़ गिरने से तीन महंगी गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त

bhari barish
bhajh barish

जगदलपुर, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । बस्तर संभाग में पिछले दाे दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हाे गया है। मौसम विभाग ने आज शुक्रवार काे सुकमा और बीजापुर जिले में भारी बारिश हाेने का रेड अलर्ट जारी किया है। सुकमा जिले में एक कच्चा मकान ढहने से दाे बच्चे दब गए जिन्हें ग्रामीणाें ने सुरक्षित निकाल लिया हैं। वहीं जगदलपुर के कई वार्ड में पानी लबा-लब भर गया है। सिटी कोतवाली में पेड़ गिरने से नीचे खड़ी तीन मंहगी गाड़ियां दब गई है। दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंडागांव में भी भारी बारिश हो रही है। इस दाैरान आज शुक्रवार काे बस्तर जिले के बड़ाजी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चुन्डी मेटावाडा में एक व्यक्ति तालाब में डूब जाने के सूचना पर जिले का बाढ़ बचाव टीम रवाना किया गया, टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर सर्चिंग अभियान चलाया गया और लगभग डेढ़ से 2 घंटे बाद सनू पोयम उम्र 70 वर्ष के शव को निकाला गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुकमा जिले में भारी बारिश के चलते पोलमपल्ली के अतुलपारा में कच्चा मकान ढह गया है। मलबे के नीचे 2 बच्चे दब गए, गांव वालों ने दोनों बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है, एक को अस्पताल में भर्ती किया गया है, स्वास्थ्य अमले को भी मौके के लिए रवाना किया गया था। सुकमा कलेक्टर हरीश एस. ने लोगों से अपील की है कि बारिश में उफनते नदी-नाले पार न करें।

जगदलपुर में भी भारी बारिश हाेने का रेड अलर्ट का असर देखा जा रहा है यहां भी शुक्रवार काे दिनभर से लगातार बारिश हो रही है। झमाझम बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। नया पुलिया बनने के बाद शहीद पार्क चौक पहले की तरह जलमग्न हाे गया है। वहीे शहर के विद्या ज्योति स्कूल, क्राइस्ट कॉलेज की सड़कें पानी से लबालब भर गई है। इसके साथ ही अंबेडकर वार्ड, गंगानगर वार्ड, दलपतसागर वार्ड, वीर सावरकर वार्ड, अलटल बिहारी वाजपेयी वार्ड के अलावा निचली बस्ती में भी पानी भर गया है। कई घरों में घुटने तक पानी घुस गया है, वहीं चौपाटी भी जल मग्न हो गई है। भारी बारिश के बीच जगदलपुर सिटी कोतवाली में एक पेड़ गिर गया, पेड़ के नीचे खड़ी तीन गाड़ियां दब गई। यह गाड़ियां अलग-अलग मामलों में पुलिस ने आरोपिताें से जब्त की थी। गाड़ियों पर पेड़ गिरने से गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए हैं, हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top