Haryana

जींद: जहां चुनाव नजदीक हो वहां पहुंच जाती है ईडी : बृजेंद्र सिंह

खेड़ी मंसानिया पहुंचे पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह कार्यकर्ताओं के साथ।

जींद, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि जिस प्रदेश में चुनाव नजदीक होते है वहां पर ईडीए दूसरी एजेंसी पहुंच जाती है। हरियाणा में अभी चुनाव में तीन महीने के आसपास का समय है। अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए सरकार एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। यह बहुत गलत परंपरा शुरू की जा रही है।

उन्हाेंने कहा कि महाराष्ट्र में सबने देखा वहां पर पार्टियों को तोडऩे के लिए छापेमारी की गई। बीजेपी में शामिल होने के बाद मामले भी खत्म हो जाते हैं। ईडी सहित अन्य एजेंसियों भी नरम पड़ जाती है। इस तरह की प्रक्रिया को लोगों ने पंसद नहीं किया। महाराष्ट्र में इसका सबसे बड़ा प्रभाव नजर आया। पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह शुक्रवार को गांव खेड़ी मंसानिया में कार्यकर्ताओं के साथ मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व संसद ने कहा कि बीजेपी की जहां भी सरकार है वहां पर अफसरशाही चलती है। जो मंत्री होते हैं, उनकी भूमिका बहुम कम नजर आती है।

केंद्र की सरकार हो या फिर जहां भाजपा का शासन है वहां पर भी ये ही कहानी है। जहां भाजपा की सरकार होती है वहां सरकार में अफसरशाही हावी रहती है। जो जन सुनवाई होती है वह जनप्रतिनिधि से ही लोगों की होती है। अधिकारियों से वो नहीं होती। अधिकारी पॉलिसी बना सकते है। उनको क्रियान्वयन कर सकते है लेकिन लोगों को जो तकलीफ होती उसका निदान जो प्रशासन करता है लेकिन उनका माध्यम जब तक जन प्रतिनिधि नहीं होगा तब तक संतुष्टि नहीं हो सकती।

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top