HimachalPradesh

एचआरटीसी बसों में महिलाओं को किराए में छूट रहेगी जारी : मुकेश अग्निहोत्री

Hrtc

शिमला, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) को घाटे से उभारने के लिए निगम अपने खर्चों में कटौती कर रहा है और आय के साधनों को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। एचआरटीसी ने महिलाओं को मिलने वाले 50 फ़ीसदी छूट को बन्द नहीं किया है और न ही न्यूनतम किराए में किसी भी तरह बढ़ोतरी की है।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री शुक्रवार को राज्य सचिवालय में एचआरटीसी बीओडी की बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।उपमुख्यमंत्री अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी की बीओडी में एचआरटीसी के खर्च को घटाने और आय बढ़ाने पर गहन चर्चा हुई। इसके अलावा महिलाओं को दी जा रही सुविधाओं को न तो वापस किया गया है और न ही न्यूनतम किराया बढ़ाया गया है। अग्निहोत्री ने बताया कि जो खर्च हो रहे है, उसको हम इस नजरिए से नहीं देख सकते कि हम घाटे में काम कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश एक कल्याणकारी राज्य है और जनता के प्रति सरकार की जिम्मेदारियां है।

विभाग में कंडक्टर भर्ती पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पब्लिक सर्विस कमीशन के अंतर्गत पहली बार कंडक्टर की भर्तियां करवाई गई हैं औऱ जल्द उनकी नियुक्तियां भी कर दी जाएगी। उन्हाेंने कहा कि ड्राइवर की भर्ती जो काफी समय से रुकी हुई थीं, वह भी करवाई जाएगी। भर्ती पर पूरी तरह से पारदर्शी होगी और मेरिट के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top