Uttrakhand

राइका मेलखेत में अध्यापकों को भर्ती करने की मांग, किया प्रदर्शन

देवाल के मेलखेत विद्यालय परिसर में अध्यापकों की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए अभिभावक।

गोपेश्वर, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के देवाल विकास खंड के राजकीय इंटर कॉलेज मेलखेत में शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर शुक्रवार को छात्रों के अभिभावकों ने जुलूस प्रदर्शन कर विद्यालय परिसर में धरना दिया। इससे पहले गुरुवार को राजकीय इंटर कॉलेज देवाल मे भीं अभिभावकों ने शिक्षकों की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

राजकीय इंटर कॉलेज देवाल के बाद शुक्रवार को राइका मेलखेत के अभिभावकों का गुस्सा भी फूट पड़ा। अभिभावकों ने अध्यापकों के पदों को भरने और स्कूल भवन निर्माण की मांग को लेकर स्कूल परिसर में जुलूस प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा निदेशक को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया।

राजकीय इण्टर कॉलेज मेलखेत में पीटीए अध्यक्ष दान सिंह गडिया और एसएमडीसी के अध्यक्ष दिगम्बर जोशी ने कहा कि विद्यालय में हिन्दी, अंग्रेजी, रसायन, जीव विज्ञान के प्रवक्ताओं का यहां से स्थानातंरण कर दिया गया है और उनके स्थान पर अभी तक कोई भी प्रवक्ता नहीं भेजा गया है। जिससे स्कूल में पठन पाठन नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अध्ययनरत 180 छात्रों का भविष्य चौपाट होते जा रहा है। एलटी में सामाजिक विज्ञान का अध्यापक और कनिष्ठ सहायक का पद रिक्त चल रहा है। इस संबंध कई बार विभागीय अधिकारियों से वार्ता भी की गई लेकिन समाधान नहीं हुआ। अभिभावकों ने कहा कि शीघ्र व्यवस्थाओं को सुधारा जाए अन्यथा आंदोलन किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / सत्यवान / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top