CRIME

लुटेरे ने झाड़ी में छिपे तमंचे से पुलिस पर चलाई गोली, मुठभेड़ में हुआ घायल

पुलिस गिरफ्त में घायल बदमाश शादाब

गाजियाबाद, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । जनपद के वसुंधरा क्षेत्र में बुजुर्ग महिला के साथ लूटपाट करने वाले बदमाश ने गुरुवार की रात में झाड़ी में छुपा तमंचा निकाल कर पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर उसे दबोच लिया। बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके कब्जे से एक तमंचा, छह हजार की नकदी व एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है। बदमाश का एक अन्य साथी फरार हो गया।

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि बीती 5 जुलाई को वसुंधरा इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो लुटेराें ने एक महिला के साथ लूटपाट की और फरार हो गए थे। घटना में महिला घायल हो गई थी। वारदात के बाद से पुलिस लुटेराें की तलाश कर रही थी। गुरुवार के देर रात थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम मुखबिर व सीसीटीवी फुटेज की मदद से प्राप्त जानकारी पर लाल रंग की अपाचे मोटर साइकिल की चेकिंग कर रही थी। तभी दो युवक लाल रंग की अपाचे मोटर साइकिल पर आये और पुलिस को देखकर तेजी से पीछे मोड़कर वापस भागने लगे। पुलिस टीम ने उनका पीछा किया व एक आरोपी शादाब को हिण्डन पुल कनावनी से मोटर साइकिल सहित पकड़ लिया। इस बीच उसका साथी सलमान भाग निकला। पकड़े गए शादाब से पूछताछ की गई तो उसने लूट की घटना के सम्बन्ध में बताया कि कुछ दिन पहले सेक्टर-03 वसुन्धरा में एक महिला से रोड पर टहलते हुए चेन लूटी थी। इसके अलावा भी थाना इन्दिरापुरम की अन्य घटनाओं को भी स्वीकार किया।

एसीपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में उसने अपने पास तमंचा लूट के दिन अपने पास होना बताया, जिसे हिण्डन बैराज के पास झाड़ियों में छिपाना बताया। जिसकी निशानदेही पर थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम तमंचे की बरामदगी के लिए हिण्डन बैराज पहुंची तो आरोपी ने गाड़ी रुकवाकर आगे–आगे चलकर झाड़ी की तरफ इशारा कर अचानक झाड़ी से छिपा कर रखे एक तमंचा निकाला और पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। जिसके बाद पुलिस टीम की जवाबी कार्यवाही की और लुटेरे शादाब के पैर में गोली जा लगी। घायल अवस्था में उपचार के लिए उसे अस्पताल भिजवाया गया।

उन्होंने बताया कि शादाब बंजारा चौक वीर अब्दुल हमीद कालोनी डबल टंकी थाना विजय नगर का रहने वाला है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में लूट, अपहरण समेत आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसने पुलिस को बताया कि उसका फरार साथी वीर अब्दुल हमीद कालोनी में रहने वाला सलमान है। उसके साथ मिलकर

कई लूट व अन्य आपराधिक वारदाताें काे अंजाम दे चुका है। पुलिस की टीमें फरार सलमान की तलाश में जुट गई हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / फरमान अली / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top