Uttrakhand

केदार धाम से शिला को दिल्ली ले जाने के आरोप सफेद झूठ : सुरेश जोशी

भाजपा

-केदार धाम जागृत पीठ, दुस्साहस का दुष्परिणाम झेलेगी कांग्रेस

देहरादून, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केदारनाथ धाम से शिला दिल्ली ले जाने के कांग्रेसी आरोपों को सफेद झूठ बताया है। भाजपा क ा कहना है िक राजनैतिक लाभ के लिए सनातन संस्कृति को नुकसान पहुंचाने के उनके षड्यंत्र को जनता बखूबी समझती है। कल तक संसद में हिंदुओं को हिंसक बताने वाली राहुल कांग्रेस का केदारनाथ धाम से हालिया राजनैतिक प्रेम, किसी को हजम होने वाला नहीं है। साथ ही चेताया कि बाबा का धाम जागृत पीठ है,उसके अपमान का दुष्परिणाम उन्हे अवश्य झेलना होगा।

पार्टी प्रवक्ता सुरेश जोशी ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भगवान केदारनाथ राजनीति का अखाड़ा नहीं है जिस तरह से कांग्रेस या कुछ अन्य लोग राजनीति का केंद्र बनाना चाहते हैं। जहां तक विषय है, धाम के महात्मय का तो पुराणों एवं पौराणिक ग्रंथों में केदार धाम को जागृत पीठ माना गया है। ऐसे पावन धाम और पवित्र स्थान को लेकर अफवाह फैलाना धाम से दिल्ली शिला ले गए हैं या वहां ऐसी कोई शिला दिल्ली में स्थापित की गई है, यह कांग्रेसी षड्यंत्र का जीता जागता नमूना है। हकीकत यह है कि दिल्ली के उस मंदिर ट्रस्टी ने बहुत ही स्पष्ट कहा है कि उनका मकसद सिर्फ वहां एक मंदिर बनाने का है। इस मंदिर का केदारनाथ धाम से कोई संबंध नहीं है। मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि हमारे चारो धाम न कहीं और हो सकते हैं,न पहले ऐसा कभी हुआ है ना कभी हो सकता है और न ही भविष्य में होगा। मुद्दे की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए, सब कुछ स्पष्ट होने के बाद भी इसे राजनीतिक स्वरूप देना बहुत ही गलत है ।

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के साथ बहुत बड़ी साजिश चल रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस को भी ऐसे प्रयास करने चाहिए,जिससे देवभूमि का सम्मान और भगवान केदारनाथ धाम का मान हमेशा शोभित होता रहे। क्योंकि राजनैतिक लाभ के लिए सनातन धामों और संस्कृति को नुकसान पहुंचाने को किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top