HEADLINES

गोंडा रेल हादसे के बाद राहत कार्य में जुटे संघ के स्‍वयंसेवक

गोंडा में हुए रेल हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य में जुटे संघ के स्‍वयंसेवक

लखनऊ,18 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के गोण्डा-मनकापुर रेलखण्ड के मध्‍य मोतीगंज-झिलाही स्टेशन के मध्य डाउन लाइन पर गुरूवार को करीब पौने तीन बजे 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस ट्रेन हादसे में चार लोगों की मौत की सूचना है जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया।

घटना की सूचना प्राप्त होते ही अवध प्रांत के गोण्डा जिले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक घटनास्थल पर पहुँच कर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को मनकापुर तथा गोण्डा जिला अस्पताल पहुँचाया। इस मौके पर संघ के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने सेवा कार्य किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर यात्रियों के बिखरे पड़े सामान आदि एकत्र कराये। हादसे के बाद हुये हड़कम्‍प में यात्रियों में भय सा बैठ गया था, ऐसे में स्‍वयंसेवकों ने उनकी हरसंभव सहायता कर अपना कर्तव्य निभाया।

इस दौरान सभी स्वयंसेवकों ने एकजुट होकर घायलों को अस्पताल तकी पहुँचाने के लिए निजी एवं सरकारी एम्बुलेंस का प्रयोग किया। इस बीच स्‍वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया। वहीं, यात्रियों के प्राथमिक उपचार के लिए निजी चिकित्सकों को भी सक्रिय किया।

घटनास्थल पर संघ के गोण्डा विभाग के विभाग प्रचारक प्रवीण, गोण्डा के जिला प्रचारक अनिल, नन्दिनी नगर के जिला प्रचारक रवि के अलावा शैलेन्द्र समेत कई कार्यकर्ता घायलों की मद्द की। किसी प्रकार के सहायता व जानकारी के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अवध प्रान्त ने निम्न नम्बर जारी किये है। अनिल- 9415409868, ज्ञान प्रकाश- 8840068230, राम प्रकाश- 8840460159 व अमन सिंह- 7007474819 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

(Udaipur Kiran) / बृजनंदन यादव / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top